×

US Open 2022: कोको गॉफ पहली बार यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में, दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मेदवेदेव हारे

US Open 2022: अमेरिका की 18 वर्षीय कोको गॉ मेलानी ओडिन के बाद अमेरिकी ओपन के अंतिम आठ में पहुंचने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बन गई।

Prashant Dixit
Published on: 5 Sep 2022 5:12 PM GMT
US Open 2022 American Coco Gaw
X

US Open 2022 American Coco Gaw (image social media)

Click the Play button to listen to article

US Open 2022: अमेरिका की युवा 18 वर्षीय कोको गॉ ने चीन की झांग शुआइ को सीधे सेटों 7-5, 7-5 से हराकर पहली बार अमेरिकी ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है। फ्रेंच ओपन उपविजेता कोको गॉ मेलानी ओडिन के बाद अमेरिकी ओपन के अंतिम आठ में पहुंचने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बन गई। आपको बता दें, ओडिन ने 2009 में 17 वर्ष की उम्र में यहां तक का सफर तय किया था।

विश्व के शीर्ष खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव हारे

मेन्स सिंगल्स में 23वीं वरीयता प्राप्त निक किर्गियोस ने गत चैम्पियन और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव को रोमांचक मैच में 7-6, 3-6, 6-3, 6-2 से हराया है। अब उनका सामना 27वीं वरीयता प्राप्त कारेन खाचानोव से होगा। वहीं दूसरे क्वार्टर फाइनल में फ्रेंच ओपन के उपविजेता कैस्पर रूड की टक्कर विम्बलडन उपविजेता मातेओ बेरेतिनी से होगी।अमेरिकी ओपन के बाद मेदवेदेव की शीर्ष रैंकिंग भी जाना हो गया है।

कार्लोस अलकारेज फिर दूसरे सबसे युवा

इस अमेरिकी ओपन के बाद राफेल नडाल, कार्लोस अलकारेज और रूड में से कोई खिलाड़ी मेदवेदेव की जगह लेगा। तो वहीं कार्लोस अलकारेज लगातार दूसरे अमेरिकी ओपन में चौथे दौर में पहुंचने वाले पीट सम्प्रास के बाद सबसे युवा खिलाड़ी बन गए। 19 साल के अलकारेज ने जेंसन ब्रूक्सबी को सीधे सेटों में 6-3, 6-3, 6-3 से हराया। अब उनका सामना मारिन सिलिच और डेनियल इवांस के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। सम्प्रास ने 1989 और 1990 में यह कमाल किया था।

महिला सिंगल के अगले मैच में सामना

अब फ्रेंच ओपन उपविजेता कोको गॉ का अमेरिकी ओपन में इस जीत के बाद अगले राउंड में सामना 17वीं रैंकिंग वाली फ्रांस की कैरोलिन गार्शिया से होगा, जिन्होंने 29वीं रैंकिंग वाली एलिसन रिस्के अमृतराज को सीधे सेटों में 6-4, 6-1 से मात दी है। तीसरे दौर में सेरेना विलियम्स को हराने वाली अजला टोमजानोविच का सामना पांचवीं रैंकिंग वाली ओंस जबाउर या 18वीं रैंकिंग वाली वेरोनिका कुडेरमेतोवा से होगा।

राफेल नडाल भी पहुंचे चौथे दौर में

वहीं कल राफेल नडाल ने एकतरफा मुकाबले में फ्रांस के रिचर्ड गास्केत को सीधे सेटों में 6-0, 6-1, 7-5 से हराकर अमेरिकी ओपन के चौथे दौर में प्रवेश कर लिया था। दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी नडाल को दूसरे दौर में मिली जीत के दौरान उनका ही रैकेट नाक पर लग जाने से चोट लग गई थी। 4 बार के चैम्पियन और 22 ग्रैंडस्लैम विजेता नडाल ने कहा कि अब उनकी चोट ठीक है। अब उनका सामना अमेरिका के फ्रांसिस टियाफो से होना है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story