×

Common Wealth Games 2022: लवलीना और निकहत का शानदार प्रर्दशन, राष्ट्रमंडल खेल के लिए टीम में बनाई जगह

Common Wealth Games 2022: जीत के बाद भारतीय टीम में इन खिलाड़ियों ने अपनी जगह टीम में पक्की की है 48 किग्रा में नीतू, 50 किग्रा में निकहत जरीन, 60 किग्रा में जैसलीन और 70 किग्रा में लबलीना बोरगोहेन।

Prashant Dixit
Published on: 11 Jun 2022 2:31 PM GMT (Updated on: 11 Jun 2022 3:10 PM GMT)
Common Wealth Games 2022
X

Common Wealth Games 2022 (image credit internet)

common wealth games 2022: मुक्केबाज विश्व चैम्पियन निकहत जरीन 50 किग्रा और ओलंपिल में कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन 70 किग्रा में शानदार प्रर्दशन करके टीम में जगह पक्की कर ली है। लवलीना और निकहत ने चयन और ट्रायल में जीत दर्ज कर के भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है। इन ट्रायल मैच में निकहत ने मीनाक्षी को 7-0 से हराया, तो दूसरी ओर लव लीना ने भी 7-0 से पूजा को पराजित किया है। दोंनों की इस जीत के बाद भारतीय टीम में राष्ट्रमंडल खेलों के लिए जगह पक्की कर ली है।

इन खिलाड़ियों ने भी जगह की पक्की

राष्ट्रमंडल खेल के लिए भारतीय टीम में नीतू 48 किग्रा और जैसमीन 60 किग्रा ने भी जगह बना ली है। दो बार की विश्व चैम्पियन नीतू ने 2019 रजत पदक विजेता मंजू रानी को 5-2 ले शिकस्त दी है। हरियाणा राज्य की इस मुक्केबाज का यह साल बहुत ही शानदार रहा है। जिस में उन्हों ने एक मुकाबले में जीत दर्ज कर के स्वर्ण पदक अपने नाम किया है

मैरीकॅाम ने वापस लिया नाम

एशियाई युवा मुक्केबाजी चैम्पियन शिप 2021 की कांस्य पदक विजेता जैसमीन ने लाइट वैट फाइनल 2022 विश्व चैम्पियन शिप कांस्य पदक विजेता परवीन हुड्डा को हराया है । साथ ही राष्ट्र मंडल खेलों के ट्रायल के दौरान एक बड़ा झटका लगा है। भारत की सबसे अनुभवी मुक्केबाज एम. एस. मैरीकॅाम ने चोटिल होने के कारण ट्रायल से अपना नाम वापस ले लिया है।

शुक्रवार को 48 किग्रा वजन के ट्रायल से नाम वापस ले लिया है, जिसकी प्रमुख वजह उनके पैर की चोट बताई गई है। जिस की वजह से उन्होंने ट्रायल से नाम वापस लिया है। चोट के कारण उनको मजबूरी में अपना नाम वापस लिया है। जिसके बाद टीम कुछ इस प्रकार है - 48 किग्रा में नीतू, 50 किग्रा में निकहत जरीन, 60 किग्रा में जैसलीन और 70 किग्रा में लबलीना बोरगोहेन।

दोस्तों देश दुनिया से जुड़ी किसी भी खबर को सबसे पहले जानने के लिए फालो करें Google News पर हमें।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story