×

CWG 2022: इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका, पहले मैच से बाहर हुई कप्तान हीथर नाइट

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले मैच से ठीक पहले इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट श्रीलंका के खिलाफ पहला मैच नहीं खेल पाएंगी।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 30 July 2022 8:03 AM GMT
CWG 2022: इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका, पहले मैच से बाहर हुई कप्तान हीथर नाइट
X

Heather Knight (Image Credit: Twitter) 

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार महिला क्रिकेट को जगह दी गई है। जिसमें शुक्रवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मैच खेला गया। जिसे ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तीन विकेट से जीत लिया था। वहीं आज इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच मैच खेला जाना है। इस मैच से ठीक पहले इंग्लैंड की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट (Heather Knight) चोट के कारण पहला मैच नहीं खेल पाएंगी।

नाइट 21 जुलाई को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे मैच में चोटिल हो गई थीं। जिसके बाद उन्हें सीरीज के बाकी दो मैचों से भी बाहर होना पड़ा था। लेकिन वो अब भी पूरी तरह से फिट नहीं हो पाई हैं। जिस वजह से उन्हें कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले मैच से बाहर बैठना पड़ेगा। उनकी जगह टीम की उपकप्तान नताली साइवर (Natalie Sciver) को टीम की कप्तानी सौंपी गई हैं।

हमारी टीम सही हाथों में है: हीथर

कप्तान हीथर ने आपके चोट के बारे में जानकारी देते हुए बताया, "मेरी चोट को ठीक होने में अभी थोड़ा और समय लगने की संभावना है। मैं तैयार रहने की कोशिश कर रही हूं। मैं अपनी टीम को हर संभव तरीके से मदद करने की कोशिश करूंगी। नताली ने पिछले मैचों में अच्छी कप्तानी की है। हमारी टीम सही हाथों में है, मैं बस कोशिश कर रही हूं कि इंजेक्शन अपना काम करें और मुझे जल्दी स्वस्थ कर दे। मैं स्पष्ट रूप से कल के लिए निराश हूं, लेकिन मैं वास्तव में आशान्वित हूं कि मैं वापसी करूंगी।"

अगले मैच में वापसी की उम्मीद जताई

हीथर को उम्मीद है कि वह मंगलवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले दूसरे मैच तक फिट हो जाएंगी। इंग्लैंड की महिला टीम ने हाल ही साउथ अफ्रीका की टीम को तीन टी20 मैचों की सीरीज में 3जेड0 से क्लीन स्वीप किया था। हीथर को उम्मीद है कि उनकी टीम कॉमनवेल्थ गेम्स में भी अच्छा प्रर्दशन करेगी।

क्रिकेट के लिहाज से कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का पहला दिन

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अब तक दो क्रिकेट मुकाबले हुए है। पहला मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था। जिसमें भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 155 रनों का लक्ष्य रखा था। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बेहद खराब शुरुआत के बावजूद तीन विकेट रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।

वहीं दिन का दूसरा मुकाबला बारबाडोस और पाकिस्तान के बीच खेला गया था। जिसमें बारबाडोस ने पाकिस्तान की टीम को 15 रनों से हरा दिया। बारबाडोस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 144 रन बनाए थे। जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 129 रन ही बना सकी। भारत का अगला मुकाबला 31 जुलाई को पाकिस्तान के खिलाफ खेला जाना। दोनों टीमें अपना पहला मैच हार चुकी हैं, ऐसे में यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण होने वाला है।

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story