×

Copa America final: अर्जेंटीना ने ब्राजील को हराकर खिताब पर किया कब्जा

टीम की तरफ से एकमात्र गोल Angel Di Maria ने खेल के पहले हाफ में किया। अर्जेंटीना की टीम पूरी मैच में ब्राजील पर हावी नजर आई।

Network
Report NetworkPublished By Sushil Shukla
Published on: 11 July 2021 5:33 AM GMT
अर्जेंटीना ने ब्राजील को हराकर खिताब पर किया कब्जा
X

जीत के बाद खुशी मनाते अर्जेंटीना के खिलाड़ी (फोटोः साभार सोशल मीडिया)

पा अमेरिका के फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना ने ब्राजील (Brazil) को हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया है। अर्जेंटीना ने फाइनल मुकाबले को 1-0 से अपने नाम किया। टीम की तरफ से एकमात्र गोल एंजेल डि मारिया Angel Di Maria ने खेल के पहले हाफ में किया। अर्जेंटीना की टीम पूरी मैच में ब्राजील पर हावी नजर आई। नेमार की टीम गोल करने के हाथ आए कई मौकों को भुनाने में नाकाम रही। मेसी का अर्जेंटीना (Argentina) को इंटरनेशनल टूर्नामेंट में चैम्पियन बनाने का सपना भी साकार हो गया है। इस जीत के साथ ही अर्जेंटीना ने 2019 कोपा अमेरिका के सेमीफाइनल में मिली हार का हिसाब भी चुकता कर लिया है।

गोल करने के बाद खुशी का इजहार करते एंजेल डि मारिया (फोटोः साभार सोशल मीडिया)

मेसी ने अर्जेंटीना को बनाया चैम्पियन, फैन्स ने बताया महान खिलाड़ी

मारियो ने फाइनल मैच के 22वें मिनट में ब्राजील के डिफेंस में सेंध लगाई और मिडफील्डर से मिले पास को गोल को तब्दील किया। मारियो के बाद दोनों ही टीमों के पास गोल करने के कई मौके आए, लेकिन कोई भी टीम बॉल को गोल पोस्ट में नहीं पहुंचा सकी। अर्जेंटीना और मेसी के लिए यह जीत काफी बड़ी है। अर्जेंटीना की टीम ने 1993 में किसी बड़े खिताब पर कब्जा जमाया था। कोपा अमेरिका टूर्नामेंट में अर्जेंटीना को मिली साल 2007, 2015 और 2016 में हार में मेसी टीम का हिस्सा रहे थे। विश्व कप 2014 में जर्मनी के हाथों मिली हार भी मेसी को काफी चुभी थी। अर्जेंटीना की टीम को मेसी पहली बार किसी बड़े टूर्नामेंट में चैंपियन बनाने में सफल रहे हैं। गत चैंपियन ब्राजील के स्टार खिलाड़ी नेमार फाइनल में रंग में दिखाई नहीं दिए और वह कई फ्री किक का भी फायदा नहीं उठा सके।

Sushil Shukla

Sushil Shukla

Next Story