×

कोराना वायरस:BCCI का बड़ा कदम, जानें ईरानी कप समेत सभी मैच कब होंगे शुरू

खेल पर कोरोना वायरस का पूरा प्रभाव पड़ा  है। खेल आयोजन रद्द किए जा रहे हैं। टी20 लीग को पहले ही 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिया गया है। इतना ही नहीं, बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका सीरीज के बाकी दो वनडे मुकाबले भी रद्द कर दिए। ये मैच 15 और 18 मार्च को क्रमश: लखनऊ और कोलकाता में होने थे। इसके बाद अब घरेलू टूर्नामेंट भी रोक दिए गए हैं।

suman
Published on: 14 March 2020 4:24 PM GMT
कोराना वायरस:BCCI का बड़ा कदम, जानें ईरानी कप समेत सभी मैच कब होंगे शुरू
X

नई दिल्ली: खेल पर कोरोना वायरस का पूरा प्रभाव पड़ा है। खेल आयोजन रद्द किए जा रहे हैं। टी20 लीग को पहले ही 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिया गया है। इतना ही नहीं, बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका सीरीज के बाकी दो वनडे मुकाबले भी रद्द कर दिए। ये मैच 15 और 18 मार्च को क्रमश: लखनऊ और कोलकाता में होने थे। इसके बाद अब घरेलू टूर्नामेंट भी रोक दिए गए हैं।

यह पढ़ें....तूफान ने सब कुछ कर दिया तहस-नहस, सैकड़ों पशु-पक्षियों समेत 15 लोगों की मौत

कोरोना वायरस के खौफ के मद्देनजर शनिवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सभी घरेलू मुकाबले अगली सूचना तक निलंबित कर दिए हैं। रणजी चैम्पियन सौराष्ट्र और शेष भारत के बीच होने वाला ईरानी कप मुकाबला भी फिलहाल संभव नहीं है। ईरानी कप के अलावा सीनियर महिला वन-डे नॉकआउट, विज्जी ट्रॉफी, सीनियर महिला वन-डे चैलेंजर, महिला अंडर-19 वनडे नॉकआउट, महिला अंडर-19 टी 20 लीग, सुपर लीग और नॉकआउट, महिला अंडर-19 टी 20 चैलेंजर ट्रॉफी, महिला अंडर 23 नॉकआउट, महिला अंडर 23 वन-डे चैलेंजर के मुकाबले अगले नोटिस तक रोक दिए गए है।

दूसरी तरफ शनिवार को ही मुंबई स्थित बोर्ड हेड क्वार्टर में बीसीसीआई ने आईपीएल फ्रेंचाइजियों के साथ बैठक की। कोरोना वायरस के प्रकोप और आगामी सीजन पर इसके प्रभाव पर आईपीएल टीम मालिकों से बीसीसीआई ने चर्चा की। सभी आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने प्रशंसकों, खिलाड़ियों और कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई के रुख को दोहराया है।

यह पढ़ें....कोरोना का कहर: पोल्ट्री इंडस्ट्री को भारी नुकसान, 10 रुपये किलो में बिक रहा चिकन

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के सह-मालिक और बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने उम्मीद जताई है कि कोरोना वायरस का असर कम होगा और आईपीएल सभी आवश्यक स्वास्थ्य सावधानियों के साथ आगे बढ़ेगा। घातक वायरस के मद्देनजर बड़े समारोहों से बचने के सरकारी निर्देश का पालन सुनिश्चित करने के लिए आईपीएल का आयोजन दर्शकों के बिना होने की उम्मीद है. कोरोना से वैश्विक स्तर पर 5,000 से अधिक मौतें हुई हैं। भारत में अब तक 88 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और दो लोगों की मौत हो गई है।

कोरोना वायरस के खतरे के बीच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच चैपल-हैडली वनडे सीरीज के बाकी दो मैच शनिवार को रद्द कर दिए गए. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने भी कोरोनो वायरस के चलते अपना श्रीलंका दौरा रद्द करने का फैसला किया है।

suman

suman

Next Story