×

कोरोना वायरस: Asia Cup 2020 की इस वजह से नहीं हुई बैठक, मेजबानी को लेकर....

एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) की बैठक में एशिया कप-2020 के स्थल पर फैसला लिया जाना था, लेकिन यह बैठक कोरोनो वायरस के बढ़ते खतरे के कारण स्थागित हो गई और अब इसके मार्च के अंतिम सप्ताह में होने की उम्मीद है। इस बैठक में एक बार फिर चर्चा इसी साल टी-20 प्रारूप में होने वाले एशिया कप पर ही होगी।

suman
Published on: 6 March 2020 5:13 AM GMT
कोरोना वायरस: Asia Cup 2020 की इस वजह से नहीं हुई बैठक, मेजबानी को लेकर....
X

नई दिल्ली: एशिया कप 2020 के वेन्यू को लेकर एशियाई क्रिकेट परिषद ने अब तक कोई आखिरी फैसला नहीं लिया है। इस साल होने वाले एशिया कप की मेजबानी के लिए तीन मार्च को एशियाई क्रिकेट परिषद की बैठक होनी थी।किन कोरोना वायरस की वजह से यह बैठक नहीं हो पाई। अब इस बैठक के मार्च के अंतिम सप्ताह में होने की उम्मीद है।

एशियाई क्रिकेट परिषद की बैठक में एशिया कप-2020 के स्थल पर फैसला लिया जाना था, लेकिन यह बैठक कोरोनो वायरस के बढ़ते खतरे के कारण स्थागित हो गई और अब इसके मार्च के अंतिम सप्ताह में होने की उम्मीद है। इस बैठक में एक बार फिर चर्चा इसी साल टी-20 प्रारूप में होने वाले एशिया कप पर ही होगी।

यह पढ़ें...एक और बैंक पर गिरी गाज: खाताधारकों को लगा झटका, नहीं निकाल सकेंगे इतने रूपये

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अधिकारी ने कहा कि बैठक स्थागित हो गई है, लेकिन स्थिति अभी भी वही है क्योंकि इसे लेकर पीसीबी चिंतित है और इस पर फैसला सिर्फ एसीसी ही ले सकती है अधिकारी ने कहा, 'जहां तक पीसीबी की बात है, स्थिति बदली नहीं है। एसीसी बोर्ड ही एकमात्र ऐसी संस्था है जो एशिया कप-2020 के स्थल को लेकर फैसला ले सकती है।

एसीसी इस महीने के आखिरी में मिलेगी इसलिए हम उनकी बात का इंतजार कर रहे हैं।' बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि एशिया कप दुबई में आयोजित किया जाएगा और भारत तथा पाकिस्तान दोनों इसमें हिस्सा लेंगे, लेकिन पीसीबी ने यह साफ कर दिया कि एसीसी ही टूर्नामेंट के स्थल पर फैसला लेगी।

यह पढ़ें...कोरोना के मरीजों की संख्या हुई 31, इस देश के लिए स्पेशल फ्लाइट्स भरेंगी उड़ान

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, है कि यह बैठक आईसीसी की बैठक से पहले होनी है और यह दुबई के बाहर भी हो सकती है। अधिकारी ने कहा, 'बैठक शायद मार्च के तीसरे सप्ताह में होगी, 29 मार्च को होने वाली आईसीसी की बैठक से पहले। अगर स्थिति बनती है तो हम भारत में बैठक की मेजबानी करने को तैयार हैं। इस बार पाकिस्तान को एशिया कप की मेजबानी करनी है, लेकिन बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि वह टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी।

suman

suman

Next Story