×

खतरे में खिलाड़ीः खेल पर मंडरा रहा कोरोना का साया, चपेट में आए कई खिलाड़ी

Coronavirus Cases in Sports: कोरोना वायरस का खतरा अब खिलाड़ियों पर भी मंडराने लगा है। जानकारी के मुताबिक, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे एशेज सीरीज में 11 लोग कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

Chitra Singh
Written By Chitra SinghNewstrack Network
Published on: 3 Jan 2022 10:46 AM GMT (Updated on: 3 Jan 2022 10:47 AM GMT)
Coronavirus Cases in Sports
X
कोरोना वायरस- खिलाड़ी (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Coronavirus Cases in Sports: कोरोना वायरस का खतरा अब खिलाड़ियों पर भी मंडराने लगा है। क्रिकेट से लेकर फुटबाल तक खेल के हर विभाग में कोरोना की एंट्री हो चुकी है। इसके बावजूद खेल लगातार होते जा रहे है। इसी बीच एशेज सीरीज में 11 लोगों के संक्रमित होने की खबर सामने आई है।

जानकारी के मुताबिक, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे एशेज सीरीज में 11 लोग कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इन संक्रमितों के लिस्ट में इंग्लैंड टीम के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) और मैच रेफरी डेविड बून (David Boon) का नाम भी शामिल है।

वही कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा (Glenn McGrath Covid Positive) ने सिडनी में पिंक टेस्ट से पहले कोरोना पाए गए थे, ग्लेन के अलावा ट्रेविस हेड भी कोरोना संक्रमित पाए गए। एशेज सीरीज में ट्रेविस हेड (Travis Head), मिशेल मार्श (Mitchell Marsh), निक मेडिंसन (Nic Maddinson Coron Positive) और जोश इंगलिस (Josh Inglis) समेत 11 लोग कोरोना से संक्रमित हैं।

हाल ही में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर सामने आई। गांगुली को आइसोलेशन में रखा गया है और वे डॉक्टर्स की निगरानी में है। वहीं रणजी ट्राफी में हिस्सा लेने वाले बंगाल टीम के 7 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए है।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि कोरोना वायरस खिलाड़ियों के लिए खतरा बनता जा रहा है। कोरोना के पीक पर होने के बावजूद बोर्ड टेस्ट सीरीज जारी रखा हुआ है।

क्रिकेट के अलावा फुटबॉल मुकाबले में भी कोरोना की एंट्री हो गई है। रविवार को फ्रेंच कप मुकाबले से पहले लियोनेल मेसी (Lionel Messi) समेत पेरिस सेंट-जर्मेन टीम के चार खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर सामने आई थी। पीएसजी (PSG) के आधिकारिक बयान के मुताबिक, कोरोना पॉजिटिव पाए जाने करने वाले 4 खिलाड़ियों में लियोनेल मेस्सी, जुआन बरनत, सर्जियो रिको और नाथन बिटुमजाला का नाम शामिल हैं। फिलहाल इन आइसोलेशन रखा गया है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story