×

कोरोना के कारण 2023 के बड़े टूर्नामेंट खतरे में, टल सकता है आईपीएल और कुछ आईसीसी इवेंट्स!

Coronavirus effect: दुनियाभर में एक बार फिर कोरोना वायरस कहर बरपा सकता है। अभी सभी चीज़े सामान्य हुई भी नहीं थी कि एक बार फिर कोरोना का भय सताने लग गया है। चीन में कोरोना वायरस लगातार कहर बरपा रहा है, जिसके कारण चीन में कोहराम मचा हुआ है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 21 Dec 2022 5:38 AM GMT
Coronavirus effect
X

Coronavirus effect IPL: दुनियाभर में एक बार फिर कोरोना वायरस कहर बरपा सकता है। अभी सभी चीज़े सामान्य हुई भी नहीं थी कि एक बार फिर कोरोना का भय सताने लग गया है। चीन में कोरोना वायरस लगातार कहर बरपा रहा है, जिसके कारण चीन में कोहराम मचा हुआ है। हालात इतने बुरे हो गए हैं कि अस्पताल मरीजों से भरे हुए हैं, मरीजों को दवाइयां नहीं मिल रही हैं। श्मशान घाट में वेटिंग लिस्ट चल रही है। इसके अलावा माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में स्थिति और ज्यादा भयावह हो सकती है। चीन के अलावा कोरोना वायरस के मामले अर्जेंटीना, ब्राजील और जापान में बहुत तेजी के साथ में बढ़ रहे हैं जो कहीं न कहीं भारत के लिए भी एक चिंता का विषय है। दुनियाभर से आ रही ख़बरों के बीच भारत में एक बार फिर कोरोना के लिए अभी से सरकार बड़ा कदम उठा सकती हैं। ऐसे में क्रिकेट के कई बड़े इवेंट्स जो अगले साल भारत में होने हैं उनपर संकट आता दिखाई दे रहा है।

अगले साल होना है आईपीएल:

बता दें भारत में अगले साल आईपीएल का आयोजन होने वाला है। इसको लेकर बीसीसीआई बड़े लेवल पर तैयारियां शुरू कर चुकी है। लेकिन आईपीएल की इन तैयारियों के बीच कोरोना की ख़बरें डराने वाली साबिर हो सकती है। आईपीएल में क्रिकेट फैंस का क्रेज मैदान पर खूब देखने को मिलता है। अगर कोरोना जिस तरह चीन में भयावह स्थिति में दिखाई दे रहा हैं अगर उसी तरह भारत और अन्य देशों में फैला तो क्रिकेट का ये बड़ा टूर्नामेंट जरूर प्रभावित होगा। क्योंकि उसके बाद कोरोना गाइडलाइन के चक्कर में खिलाड़ियों और फैंस को कड़े नियमों का पालन करना पड़ेगा। या फिर स्थगित या वेन्यू में बदलाव की स्थिति बन सकती है।

ICC का सबसे बड़ा टूर्नामेंट अगले साल होगा आयोजित:

जिस तरह कोरोना तेज़ रफ़्तार से बढ़ रहा है उसे देखते हुए अलग-अलग भविष्यवाणी शुरू हो चुकी है। अगर भारत में इसका असर एक बार फिर देखने को मिला तो स्थिति और भयावह हो जाएगी। क्योंकि इससे पहले भी कोरोना ने भारत में जमकर कहर बरपाया था। अगले साल होने वनडे विश्वकप के आयोजन की मेजबानी भारत के पास ही है। ऐसे में बड़ी संख्या में दर्शकों के शामिल होने और विदेशी टीमों के भारत आने से में कई तरह की परेशानी बन सकती है। अभी की स्थिति को देखते हुए आने वाले समय में आईसीसी को इस बड़े इवेंट के लिए अभी से खतरा महसूस होने लग गया है।

अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रोकने की हो रही मांग:

चीन में हुए कोरोना विस्फोट ने दुनिया को एकबार फिर डरा दिया है। तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में एकबार फिर कोरोना वायरस से जुड़ी खबरें प्रमुखता से छपने लगी हैं। अमेरिका समेत वेस्ट के कई स्वास्थ्य जानकारों ने चीन में कोरोना के कारण बेकाबू हुए हालात को दुनिया के लिए खतरा करार दिया है। चीन के लोगों पर कहर बनकर टूट रहा कोरोना का BF.7 वेरिएंट को लेकर भारत भी चिंतित है। ड्रैगन का पड़ोसी होन के नाते वायरस के यहां भी पहुंचने का खतरा है। ऐसे में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर तत्काल रोक लगाने की मांग उठने लगी है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story