×

कैरेबियन प्रीमियर लीग 2022 में बारबाडोस ने राजस्थान रॉयल्स के इस बड़े खिलाड़ी को बनाया कप्तान

CPL 2022: बारबाडोस की टीम के लिए अफ्रीका के धुरंधर डेविड मिलर कप्तानी करते नज़र आएंगे। बारबाडोस टीम मैनेजमेंट ने बड़ा फैसला लेते हुए इस सीजन के लिए डेविड मिलर को कप्तान बनाया है। डेविड मिलर अफ्रीका के लिए भी कप्तानी की भूमिका निभा चुके हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 28 July 2022 8:02 AM GMT
CPL 2022
X

CPL 2022: अगले महीने से शुरू हो रहे कैरेबियन प्रीमियर लीग के लिए बारबाडोस की टीम ने अपना नया कप्तान नियुक्त किया। बारबाडोस की टीम के लिए अफ्रीका के धुरंधर डेविड मिलर कप्तानी करते नज़र आएंगे। बारबाडोस टीम मैनेजमेंट ने बड़ा फैसला लेते हुए इस सीजन के लिए डेविड मिलर को कप्तान बनाया है। डेविड मिलर अफ्रीका के लिए भी कप्तानी की भूमिका निभा चुके हैं। इसके साथ ही उनके बल्ले से आईपीएल में भी खूब रन निकल चुके हैं। ऐसे में कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी मिलर अपना दमखम दिखाने के लिए तैयार है।

कैरेबियन प्रीमियर लीग में मिलर की तीसरी टीम:

मिलर को टी-20 क्रिकेट में खेलने का काफी अनुभव है। मिलर ने पहली बार 2016 में इस टूर्नामेंट में अपना दम दिखाया था। मिलर सबसे पहले सेंट लूसिया जूक्स की टीम में चुने गए थे। उसके बाद 2018 में इस बड़े खिलाड़ी पर जमैका तल्लावाह ने दांव खेला था। टी-20 के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में शुमार इस खिलाड़ी को अब कैरेबियन प्रीमियर लीग में बड़ी जिम्मेदारी मिली है। मिलर को बारबाडोस का कप्तान चुना गया है। इस टीम का मालिकाना हक रॉयल स्पोर्ट्स ग्रुप के पास है। अब कैरेबियन प्रीमियर लीग 2022 में मिलर अपनी टीम को खिताब दिलाने के लिए पूरा दमखम लगा देंगे।

मुझे कप्तानी करने का सौभाग्य मिला है: मिलर

कैरेबियन प्रीमियर लीग में मिली इस बड़ी जिम्मेदारी के बाद मिलर ने अपनी खुशी जाहिर की। मिलर ने कहा कि ''आईपीएल में खेलने से मेरे खेल में काफी सुधार हुआ। जिसके कारण अब मुझे दूसरे देशों की टी-20 लीग में पहचान मिली। इसके साथ उन्होंने कहा कि ''किसी भी खिलाड़ी के लिए टीम की कप्तानी एक सपना होता है और मुझे कप्तानी करने का सौभाग्य मिला है।'' बता दें मिलर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाज़ी करना काफी पसंद करते हैं। वो टी-20 क्रिकेट में बड़े-बड़े गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर चुके हैं। ऐसे में इस बार उनकी टीम को मिलर से काफी उम्मीद होगी।

मिलर का आईपीएल करियर:

मिलर आईपीएल में कई टीमों के लिए खेल चुके हैं। इस बार उनको आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटंस ने खरीदा था। उनकी टीम इस बार आईपीएल का खिताब जीतने में भी कामयाब हो गई। मिलर ने आईपीएल के करियर में 105 खेले हैं। जिसमें उन्होंने 36.64 के औसत से 2455 रन बनाए हैं। पिछले आईपीएल में उनका प्रदर्शन काफी बेहतरीन रहा था। उन्होंने 16 मैचों में 481 रन बनाए थे। इससे पहले मिलर राजस्थान रॉयल्स के लिए भी खेल चुके हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story