×

कैरेबियन प्रीमियर लीग में ओडियन स्मिथ का तूफ़ान, आखिरी तीन ओवर में बना डाले 74 रन

CPL 2022: कैरेबियन प्रीमियर लीग का रोमांच अपने चरम है। हर दिन कई रिकॉर्ड बन रहे हैं और टूट रहे है। लेकिन बुधवार को जो रिकॉर्ड बना वो क्रिकेट फैंस को हैरान कर देने वाला था। CPL 2022 में बुधवार को गुयाना अमेज़न वारियर्स बनाम जमैका तल्लावाह्स के बीच मुकाबला खेला गया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 22 Sep 2022 6:12 AM GMT (Updated on: 22 Sep 2022 6:12 AM GMT)
CPL 2022
X

CPL 2022: कैरेबियन प्रीमियर लीग का रोमांच अपने चरम है। हर दिन कई रिकॉर्ड बन रहे हैं और टूट रहे है। लेकिन बुधवार को जो रिकॉर्ड बना वो क्रिकेट फैंस को हैरान कर देने वाला था। CPL 2022 में बुधवार को गुयाना अमेज़न वारियर्स बनाम जमैका तल्लावाह्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ओडियन स्मिथ का तूफ़ान देखने को मिला। उन्होंने इस मैच में सिर्फ 16 गेंदों पर 42 रनों की आतिशी पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत आखिरी 3 ओवर में गुयाना अमेज़न की टीम ने कुल 74 रन बनाए। इसके साथ ओडियन स्मिथ की टीम गुयाना ने 12 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की।

ओडियन स्मिथ ने जड़े एक ओवर में 5 छक्के:

बता दें कैरेबियन प्रीमियर लीग 2022 के 25वें मैच में ओडियन स्मिथ ने फैंस का दिल जीत लिया। उन्होंने 42 रनों की मैच जिताऊ पारी खेलकर मैच का पासा ही पलट दिया। इसके साथ उन्होंने एक ओवर में 5 छक्के जड़ने का कारनामा भी कर दिखाया। स्मिथ का साथ इस दौरान किमो पोल ने 12 गेंदों पर 24 रन की पारी खेलकर दिया। ओडियन स्मिथ ने साउथ अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज मिगेल प्रेटोरियस के एक ओवर में पांच छक्के जड़कर सनसनी मचा दी।

आखिरी तीन ओवर में मचा दिया तहलका:

बता दें इस मैच में आठवें विकेट पर ओडियन स्मिथ और कीमो पॉल के बीच धमाकेदार पार्टनरशिप देखने को मिली। दोनों ने मिलकर अंतिम तीन ओवर में 74 रन बनाए। उनकी इस साझेदारी से मैच का पासा एकदम से पलट गया। ओडियन स्मिथ 262 के स्ट्राइक रेट से पारी खेल टीम को 178 के स्कोर तक पहुंचाया। जबकि किमो पोल ने भी 12 गेंदों पर 24 रन की पारी खेलकर उनका पूरा साथ दिया। इन दोनों के अलावा शाई होप ने 45 गेंदों पर 60 रनों की शानदार पारी खेली।

ब्रेडन किंग का शतक भी नहीं दिला पाया जीत:

इस मैच में जमैका तल्लावाह्स के ब्रेडन किंग ने जबरदस्त बल्लेबाज़ी की। उन्होंने अपनी पारी में दमदार शॉट लगाए। किंग ने 66 गेंदों पर 8 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 104 रनों की शानदार पारी खेली, हालांकि उनकी यह पारी टीम को जीत नहीं दिला पाई। उनके अलावा सिर्फ दो ही बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा छूने में कामयाब रहे। ओडियन स्मिथ ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया। उन्होंने 1.5 ओवर में दो विकेट लिए, जिसके कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story