×

महिला क्रिकेटर पूनम यादव का गृह जिले में रोड शो, कहा- बेहतर प्रदर्शन के बावजूद हम हार गए

aman
By aman
Published on: 9 Aug 2017 12:05 PM GMT
महिला क्रिकेटर पूनम यादव का गृह जिले में रोड शो, कहा- बेहतर प्रदर्शन के बावजूद हम हार गए
X

मैनपुरी: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी पूनम यादव आज (09 अगस्त) अपने गृह जिला मैनपुरी पहुंचीं। यहां उनका भव्य स्वागत किया गया। एक स्कूल कार्यक्रम में बच्चों को संबोधित करते हुए पूनम यादव ने लड़कियों को आगे बढ़ाने की बात कही।

दूसरी तरफ, मीडिया से बात करते हुए पूनम यादव ने कहा, 'ये मेरी जन्मभूमि है। यहीं मैंने अपना बचपन गुजारा। काफी मेहनत के बाद मैंने खुद को इस काबिल बनाया। जिले की लड़कियां भी मेहनत कर अपना और अपने परिवार का नाम रोशन करे। खुद को वह लड़कों से कम बिलकुल भी ना समझें।'

जीत किसी एक टीम को ही मिलता

वहीं, फाइनल मुकाबले में भारत की हार पर पूनम ने कहा कि 'हारना और जीतना तो लगा रहता है। हम सभी ने बेहतर प्रदर्शन किया था, बावजूद इसके हम हार गए। आखिरकार जीत किसी एक टीम को ही मिलना था। हां, ये जरूर है कि इस हार से हमारा मनोबल जरूर कम हुआ था। उस मुकाबले में एक के बाद एक हमारे दो विकेट गिरे थे, वहीं से मैच बदल गया।' एक अन्य सवाल पर पूनम ने कहा, होने को तो ये भी हो सकता था हम मैच जीत सकते थे और इंग्लैंड मैच हार सकती थी।

प्रशासन लेगा संज्ञान

मीडिया ने जब पूनम को ये बताया गया कि जिस दिन महिला क्रिकेट के वर्ल्डकप का फाइनल मैच खेला जा रहा था, उस दिन पूनम के गांव में ट्रैक्टर से बिजली बनाकर टीवी देखी गई, इस पर उनका जबाव था प्रशासन इस पर संज्ञान जरूर लेगा।​

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story