×

अभी-अभी! सन्यास लिया इस दिग्गज क्रिकेटर ने, वजह कर देगी आपको हैरान

भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम के बैट्समैन अंबाती रायडू आज-कल फिर सुर्खियों में हैं। रायडू ने रणजी ट्रॉफी के अगले सत्र में खेलने के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया है।

Roshni Khan
Published on: 23 Nov 2019 9:58 AM GMT
अभी-अभी! सन्यास लिया इस दिग्गज क्रिकेटर ने, वजह कर देगी आपको हैरान
X

हैदराबाद: भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम के बैट्समैन अंबाती रायडू आज-कल फिर सुर्खियों में हैं। रायडू ने रणजी ट्रॉफी के अगले सत्र में खेलने के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया है। उन्होंने ट्वीट कर हैदराबाद क्रिकेट संघ (Hyderabad Cricket Association) में कदाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने तेलंगाना के मंत्री केटी रामा राव से आंध्र प्रदेश क्रिकेट संघ में भ्रष्टाचार रोकने की अपील की है। उन्होंने ये आरोप अपने उस ऐलान के एक दिन बाद लगाए हैं, जिसमें उन्होंने हैदराबाद के लिए पहली श्रेणी क्रिकेट से कुछ महीने का ब्रेक लेने की बात कही है।

ये भी देखें:Ind vs Ban Day-Night Test Live: कोहली का विराट खेल जारी, जड़ा 27वां शतक

तेलंगाना के मंत्री से की भ्रष्टाचार रोकने की अपील

रायडू ने भले ही व्यक्तिगत वजह का हवाला देते हुए प्रथम श्रेणी क्रिकेट से ब्रेक लेने की बात कही है, लेकिन उनके टवीट के बाद हालात कुछ और ही इशारा कर रहे हैं। इसमें अंबाती रायडू ने कहा, 'हेलो सर, मैं आपसे हैदराबाद क्रिकेट संघ (Hyderabad Cricket Association) में चल रहे भ्रष्टाचार को रोकने की अपील करता हूं। जब तक हैदराबाद क्रिकेट टीम में पैसों और भ्रष्ट लोगों का दखल जारी रहेगा तब तक कैसे एक बेहतरीन टीम बन सकती है।' खास बात तो ये है कि ICC विश्व कप के लिए खुद की जगह विजय शंकर को टीम इंडिया में चुन लिए जाने से निराश होकर चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद पर निशाना साधते हुए थ्रीडी चश्मे के टवीट के बाद रायडू का ये पहला टवीट है।

विजय हजारे ट्रॉफी में बनाए 233 रन

अंबाती रायडू को विश्व कप 2019 की टीम में नहीं चुना गया था। जिसके बाद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। वैसे तो, इसी साल अगस्त में उन्होंने संन्यास को भावनाओं में लिया गया फैसला बताते हुए मैदान पर वापसी की। संन्यास के बाद वापसी करते हुए उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में 7 पारियों में 233 रन बनाए। रायडू हैदराबाद के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बैट्समैन की लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहे। रायडू के लिए अच्छी खबर भी आई, जब IPL टीम चेन्नई सुपरकिंग्स ने 2020 के सीजन के लिए उन्हें अपनी टीम में बरकरार रखा है।

ये भी देखें:Maharashtra Politics | अजित पवार ने दिया एनसीपी को धोखा और बन गए डिप्टी सीएम

बी.संदीप होंगे अब हैदराबाद के कप्तान!

वैसे तो, ये पहला मौका नहीं है जब रायडू ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से ब्रेक लिया है। रायडू ने इससे पहले पिछले साल भी सीमित ओवर प्रारूप में अपना करियर लंबा करने के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट से ब्रेक ले लिया था। तब उन्हें इस फैसले का नुकसान उठाना पड़ा था। भारतीय टीम ने अधिक वनडे या टी-20 मैच नहीं खेले थे और प्रथम श्रेणी मैचों से रायडू ने खुद को दूर रखा था। ऐसे में मैच प्रैक्टिस न हो पाने के चलते आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था। ऐसे में जबकि अंबाती रायडू रणजी ट्रॉफी का अगला सत्र नहीं खेलेंगे तो टीम को बी.संदीप को संभालेंगे।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story