×

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए किया टीम एलान, इस बड़े खिलाड़ी की हुई वापसी

Cricket Australia: टी-20 विश्व कप से मेजबान ऑस्ट्रेलिया सुपर 12 से ही बाहर हो चुकी है। इससे ऑस्ट्रेलिया के फैंस काफी निराश नज़र आए। अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 विश्वकप के दौरान ही इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 8 Nov 2022 2:13 PM GMT
ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए किया टीम एलान, इस बड़े खिलाड़ी की हुई वापसी
X

Cricket Australia: टी-20 विश्व कप से मेजबान ऑस्ट्रेलिया सुपर 12 से ही बाहर हो चुकी है। इससे ऑस्ट्रेलिया के फैंस काफी निराश नज़र आए। अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 विश्वकप के दौरान ही इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी। ऑस्ट्रेलिया की कमान इस सीरीज में पैट कमिंस के हाथों में होगी। इसके अलावा इसी साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेगी। इस टीम की घोषणा भी मंगलवार को कर दी गई हैं।

ट्रैविस हेड की टीम में हुई वापसी:

इंग्लैंड के खिलाफ चुनी गई इस टीम में ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज ट्रैविस हेड की काफी समय बाद टीम में वापसी हुई है। उनको टीम के पूर्व कप्तान आरोन फिंच की जगह टीम में शामिल किया गया है। हाल ही में ख़राब फॉर्म के चलते फिंच ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। बता दें ट्रैविस हेड जिम्बाब्वे और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम में शामिल नहीं किए गए थे। उन्होंने अपना अंतिम वनडे मैच इसी साल जून में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। उसके बाद से अब तक वो टीम से बाहर चल रहे थे। लेकिन अब इंग्लैंड दौरे के लिए उन्हें टीम में जगह दी गई हैं। इसके अलावा हेड को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भी टीम में चुना गया है।

पैट कमिंस की अग्निपरीक्षा:

आरोन फिंच के बाद ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम की कमान पैट कमिंस को सौंपी गई हैं। इससे पहले पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट टीम के कप्तान भी बनाए गए। इंग्लैंड के खिलाफ यह श्रृंखला उनकी कप्तानी में पहली वनडे सीरीज होगी। इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम को हराने के लिए ऑस्ट्रेलिया को पूरा दमखम लगाना होगा। पैट कमिंस के लिए यह सीरीज किसी अग्निपरीक्षा से कम साबित नहीं होने वाली है।

इंग्लैंड के खिलाफ इस प्रकार होगी ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम:

डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल मार्श, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस (कप्तान), कैमरून ग्रीन, ट्रैविस हेड, मार्कस स्टोइनिस, मार्नस लाबुशेन, जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क और एडम जैम्पा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम:

पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क और डेविड वार्नर।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story