×

सिडनी टेस्ट: दर्द के बावजूद पंत ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, बनाए इतने रन

सिडनी टेस्ट में सोमवार को टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने तीसरे टेस्ट के दूसरी पारी में हाथ पर चोट लगने के बाद भी बल्लेबाजी के लिए उतरे। ख़राब फॉर्म से जूझ रहे हनुमा विहारी की जगह ऋषभ पंत को पहले बैटिंग दी गई।

Monika
Published on: 11 Jan 2021 4:09 AM GMT
सिडनी टेस्ट: दर्द के बावजूद पंत ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, बनाए इतने रन
X
कोहनी पर चोट लगने के बाद भी मैदाम पर उतरे ऋषभ पंत, जड़ा ताबड़तोड़ अर्धशतक

नई दिल्ली: सिडनी टेस्ट में सोमवार को टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने तीसरे टेस्ट के दूसरी पारी में हाथ पर चोट लगने के बाद भी बल्लेबाजी के लिए उतरे। ख़राब फॉर्म से जूझ रहे हनुमा विहारी की जगह ऋषभ पंत को पहले बैटिंग दी गई। ऋषभ पंत ने ज़बरदस्त बल्लेबाजी कर अर्धशतक जड़ दिया।

जड़े एक के बाद एक चौके-छक्के

ऋषभ पंत अपने तीसरे टेस्ट शतक से चूक गए। ऋषभ पंत को नाथन लियोन ने पैट कमिंस के हाथों कैच आउट करा दिया। ऋषभ पंत 97 रन बनाकर आउट हुए। ऋषभ ने 12 चौके और 3 छक्के मारे थे। ऋषभ पंत ने 65 गेंदों पर अर्धशतक ठोक दिया, जिसमें 5 चौके और 3 छक्के शामिल रहे।

कोहनी पर लगी चोट

वही टेस्ट के तीसरे दिन ऋषभ पंत ने पहली पारी में बल्लेबाजी के दौरान ही कोहनी पर चोट लगी थी। हालांकि, स्कैन में साफ़ हो गया कि उन्हें कोई फ्रैक्चर नहीं है। लेकिन दर्द काफी ज्यादा था। इसके बावजूद ऋषभ पंत पांचवें दिन बल्लेबाजी के लिए उतरे।

वही उनकी गंभीर हालत को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान ऋषभ पंत की जगह ऋद्धिमान साहा विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। ऋषभ पंत ने पहली पारी में 36 रनों की पारी खेली थी। दूसरी ओर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी अंगूठे में फ्रैक्चर के बावजूद बैटिंग करने के लिए उतर सकते हैं।

रवींद्र जडेजा के अंगूठे पर लगी चोट

बता दें, कि जडेजा को पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए मिशेल स्टार्क की गेंद अंगूठे पर लगी, जिससे उन्हें फ्रैक्चर हो गया। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। इसके अलावा जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ भारत में होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों से भी बाहर हो गए हैं।

ये भी पढ़ें : सानिया के पति शोएब का एक्सीडेंट, कार के उड़े परखच्चे, वीडियो देख उड़ जाएंगे होश

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story