×

साउथ अफ्रीका ने गेंदबाज लुंगी एंगीडी को दी बधाई, फॉफ डु प्लेसी और डेल स्टेन ने जताई नाराजगी, जानें क्या है पूरा मामला

Sports today news: गौरतलब है कि चेन्नई की टीम में फॉफ डु प्लेसी, इमरान ताहिर और लुंगी एंगीडी (Lungi Ngidi) समेत तीन अफ्रीकी खिलाड़ी खेलते हैं

Rajat Verma

Rajat VermaReport Rajat VermaShwetaPublished By Shweta

Published on 16 Oct 2021 12:38 PM GMT

Lungi Ngidi
X

लुंगी एंगीडी (फोटोः सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Sports today news: शुक्रवार 15 अक्टूबर को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को 27 रनों से हराकर आईपीएल 2021 का खिताब अपने (IPL 2021 winner team) नाम कर लिया है। दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के फाइनल मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स (ipl 2021 winner team CSK) ने सलामी बल्लेबाज फॉफ डु प्लेसी के 7 चौकों और 3 छक्कों की मदद से शानदार 86 (59) रनों की बदौलत 192 रनों के विशाल स्कोर खड़ा कर दिया । जिसके जवाब में 192 रनों के पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स 20 ओवर में 9 विकेट खोखसर 165 रन ही बना सकी, कोलकाता की ओर से सर्वाधिक रन शुभमन गिल 51 (43) ने बनाये।

क्या है क्रिकेट साउथ अफ्रीका के ट्वीट के मामला

गौरतलब है कि चेन्नई की टीम में फॉफ डु प्लेसी, इमरान ताहिर और लुंगी एंगीडी (Lungi Ngidi) समेत तीन अफ्रीकी खिलाड़ी खेलते हैं। चेन्नई की जीत के बाद क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर चेन्नई को जीत की बधाई देते हुए सिर्फ लुंगी एंगीडी को टैग किया और केवल उन्हीं का नाम ट्वीट में लिखा। इस हरकत से क्रिकेट साउथ अफ्रीका के प्रति फैन्स आपनी नाराज़गी ज़ाहिर कर रहे हैं।


क्रिकेट साउथ अफ्रीका के उस ट्वीट पर टिप्पणी करते हुए आईपीएल 2021 फाइनल के टॉप स्कोरर और ओरनागे कैप पाने से महज 3 रन से चूंकने वाले फॉफ डु प्लेसी ने लिखा कि "वाकई?" (Really?) इसी के साथ पूर्व तेज़ गेंदबाज़ डेल स्टेन में अपना गुस्सा जाहिर करते हुए उसी ट्वीट पर टिप्पणी करते हुए लिखा कि-"यह ट्विटर एकाउंट कौन चला रहा है? आखिरी बार जब मैनें जांच की थी तब तक तो ना फॉफ डु प्लेसी ने सन्यास लिया था और ना ही इमरान ताहिर ने। इन दोनों ने क्रिकेट साउथ अफ्रीका के लिए अपना सब कुछ अर्पण कर दिया और तुम इन्हें अपने ट्वीट में भी शामिल नहीं कर सकते?शर्म आनी चाहिए।" ज़्यादा आलोचनाओं के बाद क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने अपना यह ट्वीट डिलीट कर दिया। एक नए ट्वीट के साथ फॉफ डु प्लेसी समेत सभी को बधाई दी।

Next Story