×

बड़ौदा के साथ जुड़े अंबाती रायुडू, दीपक हुड्डा भी कर सकते हैं वापसी

अनुभवी बल्लेबाज अंबाती रायुडू घरेलू क्रिकेट के लिए बड़ौदा क्रिकेट टीम से जुड़े। बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन (BCA) हुड्डा को भी वापस टीम में लाना चाहते हैं।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 14 July 2022 7:45 AM GMT
बड़ौदा के साथ जुड़े अंबाती रायुडू, दीपक हुड्डा भी कर सकते हैं वापसी
X

Ambati Raydu returns to Vadodara (File Photo)

अनुभवी भारतीय बल्लेबाज अंबाती रायुडू एक बार फिर घरेलू क्रिकेट में खेलते दिखेंगे। उन्होंने आंध्र प्रदेश को छोड़कर बड़ौदा का दामन थाम लिया हैं। आंध्र प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (ACA) से उन्हें अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) मिल गया है, जिसके बाद अब वह बड़ौदा से जुड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

36 वर्षीय रायडू इससे पहले भी साल 2012 से 2014 तक बड़ौदा के टीम का हिस्सा रह चुके हैं। इसके अलावा वह हैदराबाद, आंध्र और विदर्भ का भी प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। रायडू ने 2017 के बाद से प्रथम-श्रेणी क्रिकेट नहीं खेला हैं। दाएं-हाथ के बल्लेबाज रायडू 2019 तक भारतीय टीम का हिस्सा थे मगर अचानक 2019 विश्व कप से ठीक पहले चयनकर्ताओं ने उन्हें विश्व कप की टीम में नहीं चुना। आईपीएल में वह चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का हिस्सा हैं।

रायडू के प्रथम-श्रेणी करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 97 प्रथम-श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमे 34 अर्द्धशतक 16 शतक की मदद से 6151 रन बनाए हैं।

युसफ पठान होंगे टीम के मेंटर

बड़ौदा की टीम ने युसूफ पठान को टीम के मेंटर के रूप में नियुक्त किया है। युसूफ पठान बहुत लंबे समय तक बड़ौदा के लिए प्रथम-श्रेणी क्रिकेट खेल चुके हैं। उन्होंने बड़ौदा के लिए 100 प्रथम-श्रेणी मैचों में 4825 रन बनाए हैं। इस दौरान वह 11 शतक भी जड़ चुके हैं।

युसूफ पठान को मेंटर के रूप में नियुत किए जाने पर बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन (BCA) के मुख्य कार्यकारी शिशिर हट्टंगडी ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत के दौरान बताया था, "बड़ौदा एक छोटी टीम है, और युसूफ पठान जैसे कद के व्यक्ति का होना आने वाली प्रतिभा के लिए फायदेमंद साबित होगा। हमारे खिलाड़ियों में क्षमता की कमी नहीं है, उन्हें केवल आत्मविश्वास के स्तर और मानसिकता में बदलाव की जरूरत है, और इस भूमिका के लिए युसूफ एकदम फिट होंगे।"

दीपक हुड्डा की वापसी हो सकती हैं

रायडू के आने से बड़ौदा के मध्यक्रम को मजबूती मिलेगी। इसके साथ ही टीम ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को वापसी के लिए मनाने की कोशिश कर रही हैं। दरअसल, 2020 के अंत में बड़ौदा के तत्कालीन कप्तान क्रुणाल पांड्या और दीपक हुड्डा के बीच अनबन हो गयी थी, जिसके बाद हुड्डा ने बड़ौदा की टीम को छोड़ दिया था और राजस्थान के साथ जुड़ गए थे। दीपक हुड्डा को हाल ही में भारतीय टीम में मौका मिला हैं और उन्होंने भारत की तरफ से खेलते हुए आयरलैंड के खिलाफ टी20 में शतक भी जड़ा हैं।

हुड्डा की वापसी पर बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन (BCA) के मुख्य कार्यकारी शिशिर हट्टंगडी ने कहा, "दीपक हुड्डा और कुणाल पांड्या ने अपने बीच के मतभेद दूर कर दिए हैं। उन्होंने आईपीएल 2022 में एक ही टीम (लखनऊ सुपर जायंट्स) के लिए एक-साथ खेला और उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। दोनों खिलाड़ियों ने अपनी समस्याएं सुलझा ली है।"

उन्होंने आगे कहा, "हालांकि, हम हुड्डा की वापसी को लेकर आशान्वित हैं, लेकिन हम इसे लेकर आश्वस्त नहीं है, क्योंकि जब ऑलराउंडर को एक टीम की जरूरत थी, तब राजस्थान ने उसके लिए अपने दरवाजे खोले थे। हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं, लेकिन हमें हुड्डा और राजस्थान के अंतिम कॉल का इंतजार करना होगा।"

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story