×

सदमे में ये दिग्गज क्रिकेटर: पिता का हुआ निधन, इस बीमारी से थे पीड़ित

यह उनके लिए काफी दुखदायक है लेकिन जैसे -जैसे मैं बड़ा हुआ, मुझे यह पता चल गया है कि यह सब एक कारण के चलते होता है। उन्होंने मुझे क्रिकेटर बनने की प्रेरणा दी और हर मेरे करियर में हर समय मेरा साथ निभाया है।  

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 8 Dec 2020 3:24 PM GMT
सदमे में ये दिग्गज क्रिकेटर: पिता का हुआ निधन, इस बीमारी से थे पीड़ित
X
वर्तमान टेस्ट रैंकिंग में बेन स्टोक्स नंबर वन ऑलराउंडर हैं। टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में स्टोक्स नंबर वन पर हैं तो भारत के रविंद्र जडेजा नंबर 3 पर मौजूद हैं।

नई दिल्‍ली: ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स के पिता गेड स्‍टोक्‍स अब इस दुनिया में नहीं रहे। वो पिछले कुछ समय से ब्रेन कैंसर से जंग में आखिरकार वो हार गए। गेड स्‍टोक्‍स इस बीमारी से जनवरी से जूझ रहे थे। और पांच सप्‍ताह पहले उनकी हालत काफी बिगड़ गई थी। उन्‍हें जोहानसबर्ग के हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था, इसके बाद उन्‍हें हॉस्पिटल से डिस्‍चार्ज कर दिया गया था।

पिता को अस्पताल जाते देखना दुखद

इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने अपने पिता की मौत के बाद कहा कि यह उनके लिए काफी दुखदायक है लेकिन जैसे -जैसे मैं बड़ा हुआ, मुझे यह पता चल गया है कि यह सब एक कारण के चलते होता है। उन्होंने मुझे क्रिकेटर बनने की प्रेरणा दी और हर मेरे करियर में हर समय मेरा साथ निभाया है।

इससे पहले स्टोक्स ने कहा था कि, “कुछ शानदार सफलताएं तो कुछ असफलताएं रही हैं, लेकिन इस साल मेरे पिता को अस्पताल जाते देखना दुखद रहा। अगर कोई मुझसे कहे कि मैं इस ग्रीष्मकाल में जो हुआ वो सब तुमसे ले लूं और तुम्हारे पिता को खुश, स्वस्थ और तुम्हें क्रिकेट खेलता देखने लायक बना दूंगा तो मैं कहूंगा बिल्कुल।”

ben player

पिता की प्रेरणादायक बातें

स्टोक्स के पिता रग्‍बी प्‍लेयर रहे हैं। स्टोक्स के पिता जब रग्‍बी खेलते थे तो उस दौरान उन्हें चोट लगी, जिसके बाद उन्हें खेल से बाहर बैठने को कहा गया, लेकिन स्टोक्स के पिता ने अपने खेल के करियर को लंबा खींचने के लिए उस चोटिल उंगली ही कटवा ली थी। ऐसे में जब कभी भी स्टोक्स शतक बनाते हैं तो अपने पिता के इसी मोटिनेशनल स्टोरी के तहत अपनी उंगली को मोड़ कर उन्हें याद कर सलामी देते थे।वर्किंगटोन क्‍लब के लिए उन्होंने 1982-83 में खेला। गेड 2003 में इस क्लब के कोच भी रहे। उन्होंने न्यूजीलैंड की तरफ से रग्बी खेला खेला था ।



प्रोटोकॉल के चलते नहीं आ सकते बेन

रग्‍बी वर्किंगटोन क्‍लब ने गेड स्‍टोक्‍स के निधन की पुष्टि की। उन्‍होंने कहा कि हमें यह बताते हुए काफी दुख हो रहा है कि पूर्व खिलाड़ी और हमारे कोच का निधन हो गया है। वह पिछले कुछ महीनों से क्राइस्‍टचर्च में अपने घर में ही थे, जहां उन्‍होंने मंगलवार को आखिरी सांस ली। इस समय बेन स्‍टोक्‍स अपने परिवार के साथ नहीं हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से उन्‍हें आराम दिया है, मगर क्‍वारंटीन और बाकी सभी प्रोटोकॉल के चलते वह परिवार के पास नहीं पहुंच सकते।

वर्तमान टेस्ट रैंकिंग में बेन स्टोक्स नंबर वन ऑलराउंडर हैं। टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में स्टोक्स नंबर वन पर हैं तो भारत के रविंद्र जडेजा नंबर 3 पर मौजूद हैं।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story