×

गेंदबाज भुवनेश्वर की वापसी अभी तय नहीं, इसके पीछे की वजह ने किया उनको परेशान

भारतीय क्रिकेट टीम के तेद गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार कब क्रिकेट में वापसी करेंगे, यह अभी तय नहीं किया जा सकता है कि उनकी हर्निया के इलाज के लिए सर्जरी की जरूरत है या नहीं। तेज गेंदबाज कथित तौर पर अपने रिहैबिलिटेशन में खामी के लिए एनसीए को जिम्मेदार नहीं ठहराना चाहते है।

suman
Published on: 29 Dec 2019 5:16 PM GMT
गेंदबाज भुवनेश्वर की वापसी अभी तय नहीं, इसके पीछे की वजह ने किया उनको परेशान
X

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के तेद गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार कब क्रिकेट में वापसी करेंगे, यह अभी तय नहीं किया जा सकता है कि उनकी हर्निया के इलाज के लिए सर्जरी की जरूरत है या नहीं। तेज गेंदबाज कथित तौर पर अपने रिहैबिलिटेशन में खामी के लिए एनसीए को जिम्मेदार नहीं ठहराना चाहते है। उन्हें हैरानी है कि उनको हर्निया का पता पहले क्यों नहीं चला।

यह पढ़ें...DDCA की बैठक में जमकर हाथापाई, गौतम गंभीर ने बताया शर्मनाक

भुवनेश्वर ने कहा, 'टी-20 वर्ल्ड कप में अब भी 9 माह का समय है। वे इस बारे में नहीं सोच रहे। सबसे पहले उन्हें फिट होना है और उन्हें नहीं पता कि वे कब फिट हो पाएंगे। एनसीए की भूमिका पर 29 साल के इस तेज गेंदबाज ने कहा, ‘यह बीसीसीआई पर निर्भर करता है कि वे इसे कैसे लेते हैं।

उन्होंने कहा, ‘एनसीए ने निश्चित तौर पर अपना सर्वश्रेष्ठ दिया होगा, लेकिन उन्हें नहीं पता कि क्या गलत हुआ और वे इसका पता क्यों नहीं लगा पाए। फिर भी इस बारे में टिप्पणी करने के लिए वे सही व्यक्ति नहीं है क्योंकि शायद वे कुछ और कहें और बीसीसीआई किसी और निष्कर्ष पर पहुंचे।

भारत के लिए 21 टेस्ट, 114 वनडे और 43 टी-20 खेल चुके मेरठ के भुवनेश्वर ने कहा कि ‘यह किसी भी खिलाड़ी की व्यक्तिगत इच्छा होती है कि वह एनसीए जाना चाहता है या नहीं। भुवनेश्वर ने कहा, ‘सर्जरी को लेकर अभी कुछ भी तय नहीं है, लेकिन स्पोर्ट्स हर्निया के मामले में आम तौर पर सर्जरी ही की जाती है। अपने उबरने की प्रक्रिया पर उन्हें डॉक्टर से मुलाकात का इंतजार है जिसके बाद सर्जरी की जरूरत का स्पष्ट तौर पर पता चल पाएगा।

यह पढ़ें...क्रिकेट के नियमों में आए कई बदलाव, जानिए इससे खेल पर कैसा पड़ा प्रभाव

उन्होंने कहा, ‘जब तक वे डॉक्टर से सलाह नहीं ले लेते, तब तक नहीं बता सकते कि कब वापसी करेंगे क्योंकि यह इलाज पर निर्भर करेगा। भुवनेश्वर से पूछा गया कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने के लिए क्या उनके और एक अन्य चोटिल तेज गेंदबाज दीपक चाहर (स्ट्रेस फ्रैक्चर से जूझ रहे) के बीच सीधी टक्कर है तो उन्होंने कहा, ‘जब वे फिट होंगे तो यह प्रदर्शन पर निर्भर करेगा।

suman

suman

Next Story