×

Rahul Dravid Birthday: बेहद दिलचस्प है राहुल द्रविड़ और पत्नी विजेता की लव-स्टोरी, ऐसे किया था प्रपोज

Rahul Dravid Birthday: भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं। राहुल द्रविड़ द वॉल नाम से मशहूर हैं।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 11 Jan 2023 3:38 AM GMT
Rahul Dravid wife Dr Vijeta Pendharkar
X

Rahul Dravid (Image: Social Media)

Rahul Dravid Birthday: भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं। बता दें द वॉल नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ ने अपनी कई शानदार पारियों से भारत को जीत दिलाई। उनके बल्लेबाजी के साथ साथ राहुल के स्वभाव की भी खूब चर्चे रहें। साथ ही उनकी लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प रही। राहुल द्रविड़ अक्सर अपने प्रदर्शन के कारण सुर्खियों में दें। आइए जानते हैं विस्तार से:

इस तरह से किया था प्रपोज

राहुल द्रविड़ अपनी पर्सनल लाइफ को काफी प्राइवेट रखना पसंद करते हैं। राहुल द्रविड़ और उनकी पत्नी विजेता की लव स्टोरी थोड़ी फिल्मी भी थी। आपको बता दें कि राहुल द्रविड़ की वाइफ विजेता के पिता एक रिटायर विंग कमांडर हैं, जबकि उनकी मां एक डायटीशियन हैं। अपनी रिटायरमेंट के बाद उनका परिवार नागपुर में रहने लगा, जिसके बाद यहां से विजेता ने नवंबर 2002 में अपना एमएस (जेनरल) पूरा किया। दरअसल द्रविड़ और विजेता की फैमिली 35 वर्षों से एक-दूसरे को जानते थे। विजेता की फैमिली साल 1968 और 1971 के बीच बंगलौर में रहती थी और यही से दोनों की दोस्ती शुरू हुई। फिर बाद में राहुल के पिता शरद और उनकी फैमिली नागपुर में रहने लगे। बता दें विजेता के नागपुर आने के बाद राहुल उनसे अक्सर मिलने आया करते थे और दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगे। जिसके बाद एक दिन राहुल ने विजेता से शादी के लिए प्रपोज किया और विजेता मना नहीं कर पाईं।

Rahul Dravid Dr Vijeta Pendharkar

दोनों के परिवार वाले भी इस रिश्ते से काफी खुश थे। हालांकि विजेता और राहुल द्रविड़ की शादी साल 2002 में होने वाली थी लेकिन साल 2003 में राहुल को वर्ल्ड कप दौरे पर जाना था जिसके लिए उनकी बहुत सी तैयारियां बाकी थी। ऐसे में दोनों के परिवार वालों ने शादी के डेट को आगे बढ़ा दिया ताकि राहुल अपना पूरा ध्यान अपने खेल पर दे सकें। हालांकि वर्ल्ड कप से पहले राहुल और विजेता की सगाई कर दी गई। विजेता सगाई के बाद राहुल को वर्ल्ड कप में चीयर करने के लिए दक्षिण अफ्रीका भी पहुंची थी।

शादी के बाद विजेता ने छोड़ दी डॉक्टरी

दरअसल राहुल द्रविड़ ने विजेता को कभी भी कुछ भी करने से नहीं रोका और द्रविड़ ने अपनी पत्नी को अपने सपने पूरा करने की पूरी आजादी दी थी, लेकिन विजेता ने अपने सपनों की जगह राहुल के करियर को महत्व दिया। जिसके बाद उन्होंने डॉक्टरी छोड़कर हाउस वाइफ बनने का फैसला किया। साल 2005 में राहुल और विजेता माता पिता बने, उन्हें एक बेटा हुआ जिसका नाम समित द्रविड़ है। वहीं साल 2009 में विजेता ने दूसरे बेटे को अन्वय को जन्म दिया। जिसका नाम अन्वय है। राहुल को कई अवसरों पर अपने दोनों बेटों और पत्नी विजेता के साथ देखा जा सकता है। राहुल द्रविड़ की तरह ही उनके बेटे समित द्रविड़ क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।



Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story