×

Rishabh Pant: ठगे गए आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत, हुआ 1.63 करोड़ रूपये का नुकसान

Rishabh Pant cheating News : ऋषभ पंत ने हरियाणा के क्रिकेटर मृणांक के खिलाफ 1.6 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया हैं, पंत को महंगी घड़ियां सस्ते दामों में दिलाने का लालच देकर मृणांक सिंह ने 1.63 करोड़ का चूना लगाया है।

Prashant Dixit
Published on: 24 May 2022 4:34 AM GMT
Rishabh Pant cheating News
X

Rishabh Pant cheating News (image credit social media)

Rishabh Pant Cricketer News : भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज व दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया हैं। ऋषभ पंत और उनके मैनेजर पुनीत सोलंकी ने हरियाणा के इस पूर्व क्रिकेटर मृणांक सिंह के विरुद्ध 1.63 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है, मैनेजर के अनुसरा मृणांक ने बाउंस चेक के जरिए उनसे ठगी की। ऋषभ पंत को लग्जरी महंगी घड़ियां सस्ते दामों में दिलाने का लालच देकर मृणांक सिंह ने ऋषभ को चूना लगाया है। मृणांक सिंह एक बिजनेस मैन से 6 लाख की ठगी के मामले में पहले से ही मुंबई के आर्थर रोड जेल में बंद है।

यह की ऋषभ पंत ने शिकायत

ऋषभ पंत के मैनेजर पुनीत सोलंकी के अनुसार मृणांक ने बाउंस चेक के जरिए उनसे ठगी की है, एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पंत ने अपनी शिकायत में बताया हैं, "कि जनवरी 2021 में मृणांक सिंह ने मुझे और मैनेजर पुनीत सोलंकी को बताया कि उसने लग्जरी घड़ियां, बैग, आभूषण आदि का बिजनेस शुरू किया है, उसने कई क्रिकेटरों को अपना ग्राहक भी बताया था, उसने पंत और मैनेजर से झूठे वादे किए कि वह उन्हें लग्जरी घड़ियां और अन्य सामान सस्ते दामों पर दिला सकता है, आरोपी की कहानी पर विश्वास करते हुए, डीसी के कप्तान ऋषभ पंत ने फरवरी 2021 में उसे एक लक्जरी घड़ी और कुछ आभूषण रिसेल के लिए दिए थे, जो उसके द्वारा 65 लाख 70 हजार 731 में खरीदे गए, उसे भी आरोपी ने अब तक क नहीं लौटाया है"।

इस महीने की शुरुआत में जुहू पुलिस ने 6 लाख रुपये की धोखा धड़ी के आरोप में मृगांक सिंह को गिरफ्तार किया था, ऋषभ पंत इस खिलाड़ी से फ्रैंक मुलर वैनगार्ड याचिंग सीरीज से एक घड़ी खरीदना चाहते थे, जिसके लिए सवा 36 लाख रुपये का पेमेंट किया था, साथ ही रिचर्ड मिल की एक घड़ी के लिए साढ़े 62 लाख रुपये भी मृगांक सिंह को दिए थें।

आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स और ऋषभ पंत का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। पंत की कप्तानी वाली टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी। दिल्ली ने 14 में से 7 मुकाबले ही जीते थें। 14 अंकों के साथ पंत की टीम अंक तालिका में 5वें स्थान पर इस सीजन में रही। आखिरी मुकाबले में पंत के कुछ गलत निर्णय ने उनकी टीम को प्लेऑफ में जाने से रोक दिया। तो दूसरी तरफ वहीं दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध होने वाली 5 टी20 मैचों की सीरीज के लिए ऋषभ पंत को उपकप्तान बनाया गया है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story