×

कोरोना की वजह से क्रिकेटर की मौत, इस पूर्व कप्तान का हुआ निधन

देश में कोरोना का प्रचंड रूप देखने को मिल रहा है। इसका असर क्रिकेट जगत में देखने को मिल रहा है। अभी खबर आई है कि ओडिशा क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान प्रशांत मोहपात्रा को कोरोना से निधन हो गया।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shweta
Published on: 19 May 2021 10:10 AM GMT (Updated on: 19 May 2021 10:18 AM GMT)
फोटो
X

फोटो सोशल मीडिया

नई दिल्लीः देश में कोरोना का प्रचंड रूप देखने को मिल रहा है। चारों ओर लोग कोरोना से दम तोड़ रहे हैं। इस समय क्रिकेट जगत से एक दुखत खबर आई है। बता दें कि ओडिशा क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान प्रशांत मोहपात्रा(Prasant Mohapatra) को कोरोना से निधन हो गया है। वहीं प्रशांत को बुधवार को भुवनेश्वर के एम्स में भर्ती कराया गया। एम्स के चिकित्सा अधीक्षक डा. एस एम मोहंती का कहना है कि प्रशांत को बचाने के लिए तमाम कोशिश की गई। इसके बावजूद भी सुबह 7 बजे प्रशांत ने दम तोड़ दिया।

बता दें कि प्रशांत अभी 47 साल के थे। उनके पिता और राज्यसभा सांसद रघुनाथ मोहपात्रा को कोरोना से 9 मई को निधन हो गया। वही दूसरी ओर प्रशांत के भाई जयबंत भी कोरोना संक्रमित हैं। उनका अभी भी अस्पताल में इलाज चल रहा है। प्रशांत का जन्म साल 1973 में सितंबर में हुआ था। प्रशांत दायें हाथ के बल्लेबाज थे। उन्होंने साल 1990 में बिहार के खिलाफ रणजी ट्राफी मैच खेला था। इतना ही नहीं उन्होंने 45 प्रथम श्रेणी मैच खेले।

जहां उन्होंने 30.08 की औसत से 2196 रन बनाये। इस मैच में प्रशांत ने पांच शतक र 11 अर्धशतक शामिल हैं। गौरतलब है कि प्रशांत ने क्रिकेट जगत से संन्यास ले लिया था। लेकिन इसके बाद भी वह क्रिकेट बोर्ड के लिए मैच रेफरी के तौर पर नियुक्त रहे।

प्रशांत क्रिकेट जगत में एक अच्छे क्रिकेटर के तौर पर पहचाने जाते हैं। इतना ही नहीं प्रशांत को साल 1976 में पद्म श्री से नवाजा गया इसके साथ ही साल 2001 में पद्म भूषण से नवाजे गए। सिर्फ इतना ही नहीं साल 2013 में प्रशांत को पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story