×

उत्तराखंड का यह खिलाड़ी 15 करोड़ में खरीदा गया, पूरे शहर में जश्न का माहौल

युवा क्रिकेटर ऋषभ पंत ने एक बार फिर उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। इस बार उनका कीर्तिमान शतक को लेकर नहीं है। अपनी कीमत को लेकर है। जी हां आईपीएल मैच के लिए ऋषभ पंत का चयन 15 करोड़ में हुआ है। इसी के साथ ऋषभ धोनी, रोहित शर्मा

Anoop Ojha
Published on: 29 Jan 2018 1:01 PM GMT
उत्तराखंड का यह खिलाड़ी 15 करोड़ में खरीदा गया, पूरे शहर में जश्न का माहौल
X
उत्तराखंड का यह खिलाड़ी 15 करोड़ में खरीदा गया, पूरे शहर में जश्न का माहौल

देहरादून: युवा क्रिकेटर ऋषभ पंत ने एक बार फिर उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। इस बार उनका कीर्तिमान शतक को लेकर नहीं है। अपनी कीमत को लेकर है। जी हां आईपीएल मैच के लिए ऋषभ पंत का चयन 15 करोड़ में हुआ है। इसी के साथ ऋषभ धोनी, रोहित शर्मा जैसे खिलाडियों की श्रेणी में आ गया है। उसकी मां का कहना है कि उसके पापा का सपना पूरा होता नजर आ रहा है। उसके शुरुआती कोच अवतार सिंह ने जश्न मनाया। पूरे शहर में जश्न का माहौल है।

ऋषभ पंत हाल ही में भारत की तरफ से सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने हैं। मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में हिमाचल के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने सिर्फ 32 गेंदों में100 रनों की धुआंधार पारी खेली। इस लाजवाब पारी में ऋषभ ने 12 छक्के और 4 जबर्दस्त चौके लगाए। 2016 में भी ऋषभ ने 48 गेंदों पर शतक लगाया था। ऋषभ का कहना है कि उसने बल्लेबाजी के गुर विराट कोहली से सीखे हैं। उसने कहा कि वह कभी रिकॉर्ड बनाने के लिए नहीं खेलता। रिकॉर्ड खुद-ब-खुद बन जाता है।

उत्तराखंड के तेजतर्रार खिलाड़ी ऋषभ राजेंद्र पंत का जन्म चार अक्टूबर 1997 को हरिद्वार में हुआ था। ऋषभ पंत घरेलू क्रिकेट दिल्ली के लिए खेलते हैं। पंत मुख्यतः बल्लेबाजी व विकेटकीपिंग के लिए जाने जाते हैं। इन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट की शुरुआत 22 अक्टूबर 2015 को रणजी ट्रॉफी में की थी।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story