×

Venkatesh Prasad: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण मिलने के बाद विश्वास नहीं कर पाए क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद, जूते उतारकर स्वीकार किया इनविटेशन

Ram Mandir Venkatesh Prasad: वेंकटेश प्रसाद को भी अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर बन रहे भव्य मंदिर में प्रभु श्री राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए निमंत्रण मिल चुका

Sachin Hari Legha
Published on: 5 Jan 2024 2:13 PM GMT
Ram Mandir Venkatesh Prasad
X

Ram Mandir Venkatesh Prasad (photo. Social Media)

Ram Mandir Venkatesh Prasad: भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) एक बार फिर से चर्चा में आ चुके हैं। अपने बेबाक बयानों के कारण अक्सर सुर्खियों में रहने वाले इस दिग्गज क्रिकेटर को भी अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर बन रहे भव्य मंदिर में प्रभु श्री राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए निमंत्रण मिल चुका है, जिसको इस क्रिकेटर ने बेहद ही प्रसन्नता से स्वीकार किया है।

वेंकटेश प्रसाद को मिला आमंत्रण

आपको बताते चलें कि क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) ने इस निमंत्रण को अपने जूते उतारकर स्वीकार किया है। उन्होंने इसके साथ अपनी एक तस्वीर भी साझा की है। उन्होंने एक ट्वीट करके यह भी लिखा, “यह आशा और अभिलाषा थी कि मेरे जीवनकाल में राम मंदिर का अभिषेक हो। और क्या क्षण है, न केवल 22 जनवरी को अभिषेक हो रहा है, बल्कि मेरे जीवनकाल में भारत के सबसे महान क्षण में शामिल होने का सौभाग्य और आशीर्वाद है। आमंत्रण के लिए धन्यवाद। !!जय श्री राम!!”

हाल ही में सोशल मीडिया पर विभिन्न प्रश्नों के बीच, एक अनुयायी ने 2024 की घटनाओं पर प्रसाद की दूरदर्शिता के बारे में एक प्रश्न पूछा। जवाब में, पूर्व तेज गेंदबाज ने दिलचस्प टिप्पणी करते हुए कहा, "मंदिर वहीं बनने वाला है" (मंदिर वहीं बनने जा रहा है)। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर का चल रहा निर्माण और 22 जनवरी को होने वाला आगामी अभिषेक समारोह।

अपनी क्रिकेट संबंधी अंतर्दृष्टि के लिए प्रसिद्ध प्रसाद ने 2023 में भारत के क्रिकेट प्रदर्शन पर भी विचार किया। वर्ष की कड़वी-मीठी बात को स्वीकार करते हुए, उन्होंने घरेलू धरती पर आयोजित विश्व कप में भारत के दबदबे पर प्रकाश डाला। सराहनीय प्रयास के बावजूद, टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में निराशा का सामना करना पड़ा, एक निराशा जिसने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में उन्हीं विरोधियों से उनकी हार को प्रतिबिंबित किया।

क्रिकेट प्रशंसक ने एक प्रशंसक के सवाल का जवाब दिया कि भारत संभावित रूप से "विश्व क्रिकेट के नए चोकर्स" का लेबल अर्जित कर रहा है। इस धारणा को खारिज करते हुए, प्रसाद ने ऑस्ट्रेलिया में भारत की सराहनीय बैक-टू-बैक टेस्ट श्रृंखला जीत पर जोर दिया। हालाँकि, उन्होंने एक चिंता को स्वीकार करते हुए कहा, "11 वर्षों में कोई भी बड़ा टूर्नामेंट न जीत पाना निश्चित रूप से कुछ सही नहीं है।"

भारत के आईसीसी खिताब के सूखे पर विचार करते हुए, प्रसाद ने अपनी आशावाद बनाए रखा, टीम की उपलब्धियों के महत्व को रेखांकित किया, विशेष रूप से 2020-21 सीज़न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उल्लेखनीय टेस्ट श्रृंखला जीत, जो आधे से अधिक के साथ 36 ऑल-आउट पराजय से ऐतिहासिक वसूली द्वारा चिह्नित है। पहली पसंद के खिलाड़ी गायब। जैसा कि प्रशंसक 2024 में क्रिकेट की घटनाओं के सामने आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, प्रसाद की भविष्यवाणियों पर अद्वितीय राय और भारत की क्रिकेट यात्रा का उनका स्पष्ट मूल्यांकन क्रिकेट समुदाय के भीतर गूंजता रहता है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story