रवींद्र जडेजा समेत इन 19 खिलाड़ियों को मिलेगा अर्जुन अवार्ड, देखें पूरी लिस्ट

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा और महिला क्रिकेटर पूनम यादव को इस साल का अर्जुन अवार्ड दिया जाएगा। इस साल के अर्जुन अवार्ड के लिए 19 एथलीटों को चुना गया है।

ravindra-jadeja

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा और महिला क्रिकेटर पूनम यादव को इस साल का अर्जुन अवार्ड दिया जाएगा। इस साल के अर्जुन अवार्ड के लिए 19 एथलीटों को चुना गया है। बीसीसीआई ने इस साल अर्जुन अवॉर्ड के लिए चार किक्रेटरों रवींद्र जडेजा, मोहम्‍मद शमी, जसप्रीत बुमराह और पूनम यादव के नाम शामिल हैं।

यह भी पढ़ें…अरुण जेटली को लेकर मायावती ने किया ऐसा ट्वीट, टोलर्स ने ले लिया निशाने पर

इसके अलावा पैरा-एथलीट दीपा मलिक और रेसलर बजरंग पुनिया को देश का सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड दिया जाएगा। खेलों में जबरदस्‍त प्रदर्शन करने के लिए सम्‍मान स्‍वरूप यह अवॉर्ड दिया जाता है। इसके लिए अलग-अलग खेल बोर्ड खिलाड़ियों के नाम खेल मंत्रालय को भेजते हैं।

इस अवॉर्ड की शुरुआत 1961 से शुरू हुई और विजेता को निशाना लगाते अर्जुन की मूर्ति के साथ ही 5 लाख रुपये का इनाम दिया जाता है। रवींद्र जडेजा ने शानदार प्रदर्शन से क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अपना दम दिखाया है।

यह भी पढ़ें…जानिए क्यों सन्डे को लखनऊ-बाराबंकी के बीच रेल सेवा रहेगी ठप

रवींद्र जडेजा ने 41 टेस्‍ट, 156 वनडे और 42 टी20 मैचों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्‍व किया है।

खेल पुरस्कार विजेताओं की सूची

राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार- बजरंग पूनिया (कुश्ती) और दीपा मलिक (पैरा एथलेटिक्स)।
अर्जुन पुरस्कार- तेजिंदर पाल सिंह तूर, मोहम्मन अनस, स्वप्ना बर्मन (तीनों एथलेटिक्स), एस भास्करन (शरीर सौष्ठव), सोनिया लाठेर (मुक्केबाजी), रवींद्र जडेजा (क्रिकेट), पूनम यादव (क्रिकेट)।
द्रोणाचार्य पुरस्कार- विमल कुमार (बैडमिंटन), संदीप गुप्ता (टेबल टेनिस), मोहिंदर सिंह ढिल्लन (एथलेटिक्स)।
द्रोणाचार्य पुरस्कार (जीवन पर्यन्त)- मर्जबान पटेल (हाकी), रामवीर सिंह खोखर (कबड्डी), संजय भारद्वाज।