×

ऋषभ पंत से पहले ये क्रिकेटर भी हो चुके हैं बड़े हादसों का शिकार, फिर मैदान पर की जबरदस्त वापसी

Cricketers Terrible Road Accidents: हाल ही में टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत के कार हादसे की खबर से सारा क्रिकेट जगत सन्न रह गया था। ऋषभ पंत दिल्ली से अपने घर रुड़की जा रहे थे तभी रास्ते में उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 7 Jan 2023 8:27 AM GMT (Updated on: 7 Jan 2023 8:51 AM GMT)
Cricketers Terrible Road Accidents
X

Cricketers Terrible Road Accidents

Cricketers Terrible Road Accidents: हाल ही में टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत के कार हादसे की खबर से सारा क्रिकेट जगत सन्न रह गया था। ऋषभ पंत दिल्ली से अपने घर रुड़की जा रहे थे तभी रास्ते में उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में ऋषभ पंत बाल-बाल बच गए। लेकिन उनके शरीर पर कई जगह चोटें आई हैं। अभी उनका मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में इलाज जारी हैं। इस हादसे के बाद ऋषभ पंत के क्रिकेट करियर पर एक लंबा ब्रेक सा लग गया है। लेकिन ऋषभ पंत जब भी मैदान पर वापसी करेंगे तो फिर अपने पुराने अंदाज़ में नज़र आएंगे। पंत से पहले भी कई क्रिकेटर सड़क हादसे का शिकार हो चुके हैं, जिन्होंने भयानक दुर्घटनाओं के बाद क्रिकेट के मैदान पर जबरदस्त वापसी की। चलिए हम आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों के बारें में....

1. मंसूर अली पटौदी:

मंसूर अली पटौदी को क्रिकेट में टाइगर पटौदी के नाम से पहचान मिली थी। मंसूर अली पटौदी का भी ऋषभ पंत की तरह एक बहुत ही भयानक सड़क हादसा हुआ था, जिसमें उनकी जान तो बाल-बाल बच गई लेकिन एक आँख से उन्हें हाथ धोना पड़ा था। इसके बावजूद उन्होंने क्रिकेट के प्रति अपनी दीवानगी को कम नहीं होने दिया। वो भारत की क्रिकेट टीम के सबसे युवा कप्तान बने थे। उनका एक्सीडेंट इंग्लैंड के एक शहर में हुआ था। जिससे उभरने के लिए उन्हें करीब एक साल से ज्यादा का समय लग गया था।

2. निकोलस पूरन:

वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज़ निकोलस पूरन भी पंत की तरह एक कार हादसे का शिकार हो चुके हैं। पूरन ने उस हादसे में मौत को बिल्कुल नजदीक से देखा था। दरअसल, 2015 में निकोलस पूरन एक कार दुर्घटना में चोटिल हो गए थे। तब डॉक्टर ने उन्हें हमेशा के लिए क्रिकेट छोड़ देने की सलाह दी थी। पूरन के बाएं पैर का घुटना टूट गया और दाहिने टखने में फ्रैक्चर हो गया था। वह अपना पैर सीधा नहीं कर सकते थे। उस समय पूरन की दो सर्जरी हुई थी। लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और फिर मैदान पर दमदार वापसी की।

3. मोहम्मद शमी:

टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी भी रोड एक्सीडेंट के शिकार हो चुके हैं। शमी 2018 में एक भीषण सड़क हादसे में बाल-बाल बचे थे। मोहम्मद शमी उस समय देहरादून से दिल्ली आ रहे थे, तभी रास्ते में उनकी कार एक ट्रक से टकरा गई थी। उनके सिर में चोट आई थी और उनको चार टांके लगे थे। कुछ दिनों बाद ही शमी ने मैदान पर जबरदस्त वापसी करते हुए तहलका मचा दिया था। फिर आईपीएल में भी उन्होंने अपना परचम लहराया था।

4. ओसियन थॉमस:

निकोलस पूरन के बाद एक और उनका साथी खिलाड़ी भयानक दुर्घटना का शिकार हो गया था। साल 2018 में वेस्टइंडीज क्रिकेट के तेज गेंदबाज ओशेन थॉमस गंभीर हादसे का शिकार होने से बाल-बाल से बच गए। हादसे के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था। जहां उपचार के बाद उन्हें वापस घर भेजा गया। शेन थॉमस खुद अपनी कार को चला रहे थे, तब ये हादसा हुआ। ओशेन थॉमस की ऑडी कार एक दूसरी कार से टकराई और बीच हाइवे पर पलट गई थी। थॉमस उसके बाद कई दिनों तक क्रिकेट से दूर रहे थे। फिर मैदान पर दमदार वापसी की।

5. शोएब मलिक:

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक भी 2021 में एक भयानक रोड एक्सीडेंट में बाल-बाल बचे थे। हालांकि उनको इस एक्सीडेंट में मामूली चोट आई थी। लाहौर में मलिक का ये सड़क हादसा हुआ था। जब उनकी स्पोर्ट्स कार की ट्रक से जोरदार टक्कर हो गई थी। शोएब मलिक की स्पोर्ट्स कार काफी तेज रफ्तार में थी, जिसके चलते अचानक संतुलन बिगड़ गया और कार ट्रक से जा टकराई। हादसे के वक्त शोएब मलिक पाकिस्तान सुपर लीग के प्लेयर ड्राफ्ट कार्यक्रम से घर जा रहे थे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story