इन क्रिकेटर्स और सेलेब्रिटीज ने की है अपनी बहनों से शादी, हैरान करने वाले हैं नाम

कुछ धर्मों में चचेरी बहन से शादी करने पर कोई पाबंदी नहीं है, हालांकि रिश्तों में शादी करने से कई तरह की जेनेटिक बीमारियां होने की संभावना रहती है। अमेरिका में एक शोध में सामने आया है कि वहां के कई राज्यों में इस तरह की शादियों पर तुरंत प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया गया।

Dharmendra kumar
Published on: 20 Jun 2019 1:08 PM GMT
इन क्रिकेटर्स और सेलेब्रिटीज ने की है अपनी बहनों से शादी, हैरान करने वाले हैं नाम
X

नई दिल्ली: कुछ धर्मों में चचेरी बहन से शादी करने पर कोई पाबंदी नहीं है, हालांकि रिश्तों में शादी करने से कई तरह की जेनेटिक बीमारियां होने की संभावना रहती है। अमेरिका में एक शोध में सामने आया है कि वहां के कई राज्यों में इस तरह की शादियों पर तुरंत प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया गया। हम आपको पड़ोसी देश पकिस्तान के कुछ ऐसे ही सेलेब्रिटीज के बताने जा रहे हैं जिन लोगों ने अपने ही चचेरे भाई बहनों के साथ शादी की है।

शाहिद अफरीदी

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ शाहिद अफरीदी ने नादिया के साथ शादी की है। वैसे तो शाहिद अफरीदी का नाम कई लोगों के साथ पहले जुड़ चुका है। दरअसल नादिया शाहिद के मामा की लड़की हैं। इन दोनों की शादी को 18 साल हो पूरे चुके हैं। शाहिद अफरीदी और नादिया की चार बेटियां भी हैं जिनके अक्सा, अंशा, अज्वा और अस्मारा नाम हैं। दोनों एक दूसरे के साथ शादी कर खुशी से जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

रेहम खान

रेहम खान पाकिस्तानी टीवी इंडस्ट्री का जाना माना चेहरा है। पकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ रेहम खान ने साल 2015 में शादी की थी, लेकिन रेहम ने इमरान खान से तलाक ले लिया है। इमरान के साथ शादी से पहले रेहम खान ने अपने ही चचेरे भाई एजाज उल रहमान के साथ शादी की थी।

शाइस्‍ता लोधी

मॉर्निंग शो होस्‍ट करने वाली शाइस्‍ता लोधी के पहले पति का नाम वाहिदी था। 2012 में इनका वाहिदी से तलाक हो गया। उसके बाद 2015 में इन्‍होंने अपने कजिन और बिजनेसमैन से शादी कर ली। इनका नाम अदनान है।

सईद अनवर

साल 2003 विश्व कप में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के सफल बल्लेबाज़ रहे सईद ने डॉ० लुबना के साथ शादी की है। लुबना रिश्ते में सईद अनवर की चचेरी बहन है।

सनम मारवी

पकिस्तान की लोकप्रिय लोकगायिका सनम मारवी ने साल 2009 में शादी की थी। उन्होंने अपने चचेरे भाई हामिद अली खान के साथ शादी की थी।

इस लेख के माध्यम से हमारा मकसद किसी धर्म विशेष को आहत करने का नहीं है। इस खबर को हमने सिर्फ पाठकों की जनाकरी के लिए प्रकाशित किया है।

बाबर खान

पाकिस्तान के मशहूर एक्टर बाबर खान ने पहली पत्नी की मौत के बाद रिश्ते में अपनी बहन सना खान से शादी कर ली।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story