×

Cristiano Ronaldo: सितारे गर्दिश में, क्या रिटायरमेंट करीब आ रहा है

Cristiano Ronaldo: दुनिया के महानतम खिलाड़ियों में शुमार किये जाने वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो का सितारा क्या फीका पड़ रहा है। क्या ये सितारा रिटायरमेंट की ओर बढ़ रहा है।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 13 July 2022 11:43 AM GMT
Cristiano Ronaldo: Stars in the sky, is retirement approaching
X

Cristiano Ronaldo: Photo - Social Media

Cristiano Ronaldo: दुनिया के महानतम खिलाड़ियों में शुमार किये जाने वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) का सितारा क्या फीका पड़ रहा है। क्या ये सितारा रिटायरमेंट की ओर बढ़ रहा है। कुछ ऐसे सवाल उठ रहे हैं। रोनाल्डो का भविष्य वर्तमान में दांव पर है। कथित तौर पर उनके एजेंट जॉर्ज मेंडेस द्वारा पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) से उनको खिलाने की पेशकश की गई थी, लेकिन फ्रांसीसी क्लब पुर्तगाली अंतरराष्ट्रीय प्लेयर के साथ हस्ताक्षर करने में दिलचस्पी नहीं रखता है ऐसा बताया गया है। इसके बाद रोनाल्डो का भविष्य अनिश्चितता के भंवर में फंस गया है।

क्योंकि उन्हें उनके मौजूदा क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड (club manchester united) द्वारा उनके चल रहे प्री-सीज़न दौरे से रोनाल्डो को छुट्टी दी गई है। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि रोनाल्डो ने पारिवारिक समस्या से निपटने के लिए छुट्टी मांगी है। हालाँकि, यह भी व्यापक रूप से बताया गया है कि 37 वर्षीय फॉरवर्ड खिलाड़ी हमेशा की तरह महत्वाकांक्षी बना हुआ है और अगले सीज़न में चैंपियंस लीग फ़ुटबॉल खेलना चाहता है, लेकिन यह मौका उसे मैन यूनाइटेड के साथ नहीं मिलेगा क्योंकि वे यूरोपीय टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहे हैं।

रोनाल्डो नाखुश

मौजूदा समय में खेल गतिविधियों में आए ब्रेक से भी रोनाल्डो नाखुश हैं, यहां तक कि प्रतिद्वंद्वी क्लबों ने अपने दस्तों को तैयार करना जारी रखा है। इस बीच, रोनाल्डो को पीएसजी में मेंडेस के साथ क्लब के खेल निदेशक लुइस कैंपोस और अध्यक्ष नासिर अल-खेलाई के साथ चर्चा करने की पेशकश की गई थी। मेंडेस, कैम्पोस और नासिर दोनों के करीबी दोस्त हैं, लेकिन उन्हें बताया गया कि फिलहाल, रोनाल्डो रणनीतिक और आर्थिक रूप से क्लब की योजनाओं में फिट नहीं हैं। PSG ने हाल ही में क्रिस्टोफ़ गाल्टियर को अपना नया प्रबंधक नामित किया है, जिन्हें पहले यह पता लगाना होगा कि कियान म्बाप्पे, लियोनेल मेस्सी और नेमार की तिकड़ी को एक साथ कैसे खेलना है। रोनाल्डो को मिक्स में शामिल करने से उनका सिरदर्द और बढ़ जाएगा।

Cristiano Ronaldo: Photo - Social Media

इसके अतिरिक्त, यह भी बताया गया है कि बायर्न म्यूनिख (Bayern Munich) ने भी 37 वर्षीय खिलाड़ी को साइन करने के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है और चेल्सी के नए मालिक टॉड बोहली के मेंडेस के साथ चर्चा करने के बावजूद, उनका मैनेजर रोनाल्डो को स्टैमफोर्ड ब्रिज में लाने के लिए उत्सुक नहीं है।

रोनाल्डो बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है

आधिकारिक तौर पर, मैन यूनाइटेड मैनेजर एरिक टेन हैग ने कहा है कि रोनाल्डो बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है और वे अपने आगामी सीज़न की योजना रोनाल्डो के आसपास बना रहे हैं। उन्होंने कहा हम सीज़न के लिए क्रिस्टियानो रोनाल्डो की योजना बना रहे हैं और बस इतना ही। टेन ने कहा मैं उसके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।

मैंने पढ़ा है कि वह छोड़ना चाहता है, लेकिन मैं फिर कहता हूं वह क्रिस्टियानो बिक्री के लिए नहीं है, वह हमारी योजनाओं में है और हम एक साथ सफलता चाहते हैं। टेन हैग ने कहा इस मुद्दे के सामने आने से पहले मैंने उनसे बात की, मैंने उनसे अच्छी बातचीत की। यह बात अभी रोनाल्डो क्रिस्टियानो और मेरे बीच है। मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि हमने वास्तव में एक साथ अच्छी बातचीत की।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story