×

IPL 2022 CSK: एमएस धोनी भी नहीं कर पाए कोई करिश्मा, इस वजह से बाहर हुई चैंपियन चेन्नई की टीम

IPL 2022 CSK CSK Out Playoffs: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स पिछले सीजन की मौजूदा चैंपियन कल रात मुंबई से हार के आईपीएल 2022 के प्लेऑफ की रेस से आधिकारिक तौर पर पूरी तरह बाहर हो गई हैं।

Prashant Dixit
Published on: 13 May 2022 4:23 AM GMT
IPL 2022 CSK CSK Out Playoffs
X

IPL 2022 CSK CSK Out Playoffs (image-social media) 

IPL 2022 CSK CSK Out Playoffs: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) पिछले सीजन की मौजूदा चैंपियन कल रात मुंबई से हार के आईपीएल 2022 के प्लेऑफ की रेस से आधिकारिक तौर पर पूरी तरह बाहर हो गई हैं। यह टीम 12 मैच में इस सीजन आठवीं हार थीं। आईपीएल के 59 वें मैच में टीम को एमआई के हाथों 5 विकेट से शिकस्त मिली है। चार बार की खिताब विजेता चेन्नई की इस सीजन बल्लेबाज़ी, गेंदबाज़ी और कप्तानी भी पूरी तरह से फ्लॉप रही हैं। टीम को उसका खामियाजा प्लेऑफ की रेस से जल्दी बाहर होकर उठना पड़ा है।

आईपीएल के बीच कप्तानी का फेरबदल

आईपीएल सीजन के शुरू में ही टीम के कप्तान एमएस धोनी ने टीम की कप्तानी को अलविदा कह दिया था। उनके बाद कप्तान बने जडेजा ने भी आठ मैच के बाद ही कप्तानी छोड़ दी थी। जिस के बाद फिर से एमएस धोनी को ही इस सीजन के लिए कप्तान बनाया गया। पर वह भी कोई ख़ास प्रर्दशन कर करिश्मा नही दिखा पाए और टीम को प्लेऑफ की रेस से बाहर होना पड़ा।

प्रमुख खिलाडियों का चोटिल होना

इस सीजन के शुरू में ही टीम के कुछ प्रमुख खिलाड़ी चोटिल होकर लीग से बाहर हो गए, जिससे भी टीम की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है। आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में चेन्नई ने दीपक चाहर को 14 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा था, लेकिन चोट की वजह से वह पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो रहे। एडम मिल्ने और रवींद्र जडेजा भी पूरा सीजन नहीं खेल पाए। जिसकी वजह से टीम को लगातार हारकर प्लेऑफ की रेस से बाहर होना पड़ा।

इस सीजन खराब गेंदबाज

चेन्नई टीम की गेंदबाजी बहुत ही कमजोर रही इस सीजन। मिचेल सेंटनर, रवींद्र जडेजा, डेवन ब्रावो और मोईन अली कोई कमाल नहीं कर पाए। विरोधी बल्लेबाजों ने इन गेंदबाजों के खिलाफ जमकर रन बनाए। इनकी खराब फॉर्म का खमियाजा टीम को हारकर चुकाना पड़ा। चेन्नई के प्लेऑफ में ना पहुंच पाने की सबसे बड़ी वजह टीम की खराब गेंदबाजी रही।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story