×

Mukesh Choudhary CSK: अनकैप्ड खिलाड़ी मुकेश चौधरी का शानदार प्रदर्शन, मोहम्मद शमी को छोड़ा पीछे

IPL 2022 CSK Mukesh Choudhary: इंडियम प्रीमियम लीग 2022 में एक गेंदबाज़ी में ऐसा नाम सामने आया है। जिस ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को पीछे छोड़ आईपीएल के पावर प्ले में सबसे ज्यादा 11 विकेट चटकाएं है।

Prashant Dixit
Published on: 13 May 2022 6:11 AM GMT
IPL 2022 CSK Mukesh Choudhary
X

IPL 2022 CSK Mukesh Choudhary (image-social media)

IPL 2022 CSK Mukesh Choudhary: इंडियम प्रीमियम लीग (IPL) 2022 में एक गेंदबाज़ी में ऐसा नाम सामने आया है। जिस ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी तब को पीछे छोड़ दिया। अनकैप्टड खिलाड़ी मुकेश चौधरी ने इस साल दीपक चाहर की गैर मौजूदगी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में पदार्पण किया है। उन्हों ने अपने खेल से दिग्गजों को तो प्रभावित किया ही है। साथ ही कई सीनियर खिलाडियों को पिछे छोड़ दिया है। मुकेश ने इस साल आईपीएल के पावर प्ले में सबसे ज्यादा 11 विकेट चटकाएं है।

कल रात खेलें गए मुंबई और चेन्नई के बीच मैच खेला में चेन्नई को 5 विकेट से हार मिली पर मुकेश चौधरी ने अपना काम बखूबी निभाया और एमआई के टॉप ऑर्डर को धराशाही किया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी ने अभी तक अपनी तेज गति और सटीक गेंदबाजी से सब को प्रभावित किया है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने 4 ओवर के कोटे में 23 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए।

मुकेश चौधरी का यह सीजन

मुकेश चौधरी (Mukesh Choudhary) भीलवाड़ा के परदौड़ास के रहने वाले हैं। हालांकि घरेलू क्रिकेट वे महाराष्ट्र के लिए खेलते हैं। मुकेश का यह आईपीएल में पहला सीजन हैं, जिस में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की है। मुकेश चौधरी (Mukesh Choudhary) ने इस सीजन में अब तक 11 मैचों में 9.22 की इकोनॉमी से 16 विकेट हासिल किए हैं। मुकेश चौधरी इससे पहले चैंपियन चेन्नई के लिए नेट बॉलर भी रह चुके हैं। उन को इस साल ही टीम ने अपने साथ बेस प्राइस पर जोड़ा है।

मुकेश के पावरप्ले में 11 विकेट

मुकेश चौधरी ने इस आईपीएल सीजन में पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट झटकने के मामले में गुजरात टाइटंस के गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी पीछे छोड़ दिया है, शमी ने अभी तक इस आईपीएल में पावरप्ले में 10 विकेट चटकाए हैं, जबकि पंजाब किंग्स के तेज कगिसो रबाडा और कोलकाता नाइटराइडर्स के तेज गेंदबाज उमेश यादव के नाम एक समान क्रम सा 8-8 विकेट हैं। उन की गेंदबाजी से महेंद्र सिंह धोनी काफी ज्यादा प्रभावित हैं, जिसके बाद चेन्नई ने इस सीजन में 20 लाख के बेस प्राइस पर खरीदा था।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story