×

CSK vs KKR IPL Match Highlights: चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से हराया

CSK vs KKR IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 22वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच चेन्नई में सोमवार (08 अप्रैल 2024) को खेला गया।

Sachin Hari Legha
Published on: 8 April 2024 1:17 PM GMT (Updated on: 8 April 2024 6:00 PM GMT)
CSK vs KKR IPL Match Highlights
X

CSK vs KKR IPL Match Highlights (Photo. IPL)

CSK vs KKR IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 22वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच चेन्नई में स्थित एमए चिदम्बरम स्टेडियम में सोमवार (08 अप्रैल 2024) को खेला गया। चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से युवा क्रिकेटर रुतुराज गायकवाड़ नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से कप्तानी का बोझ श्रेयस अय्यर के कंधों पर था। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। वहीं मैच भी इसी टीम के नाम रहा, सीएसके ने केकेआर को मैच में 7 रनों से हराया।

मैच का हाल

आपको बताते चलें कि इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका यह फैसला सही भी साबित हुआ। क्योंकि कोलकाता नाइट राइडर्स के टीम को उनकी पारी की पहली ही बॉल पर पहला झटका लगा। हालांकि इसके बाद सुनील नारायण ने पारी को गतिमान बनाए रखने का प्रयास अवश्य किया। नारायण और रघुवंशी के बीच एक बार फिर से अर्धशतकीय साझेदारी हुई।

लेकिन, इन दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। टीम के लिए तमाम बल्लेबाज संघर्ष करते हुए दिखाई दिए। जी हां सूची में रिंकू सिंह और आन्द्रे रसेल का भी नाम शामिल है, जो बल्ले से कुछ भी कमाल नहीं कर सके। चेन्नई की ओर से तुषार देशपांडे तथा रविंद्र जडेजा को 3-3 सफलताएं ली।

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 20 ओवर के बाद 9 विकेट के नुकसान पर मात्र 137 रन बनाए। इसके बाद 138 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाजों ने रचीन रवींद्र के आउट होने के बाद कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने मोर्चा संभाला और मैच को आखिर तक फिनिश किया। आखिरी क्षणों में महेंद्र सिंह धोनी को भी चेन्नई के फैंस ने बल्लेबाजी करते हुए देखा।

ऋतुराज गायकवाड़ ने आज बेहद ही सूझबूझ वाली पारी खेली। उन्होंने 115.52 की स्ट्राइक रेट से 58 गेंद में नाबाद 67 रन बनाए। इस मैच में शिवम दुबे की आकर्षक पारी ने भी महफिल लूटी। वहीं चैन्नई के बल्लेबाजों ने मुकाबला को 8वें ओवर की चौथी गेंद पर ही खत्म कर दिया। टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज कर अंक तालिका में भी चलांग लगाई और फिर से चौथे स्थान पर पहुंच गई।

Live Updates

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story