×

IPL 2022 CSK vs MI : चेन्नई और मुंबई के बीच दूसरी भिड़ंत आज, प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा रखने उतरेंगी सीएसके

IPL 2022 CSK vs MI : इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में आज 59 वा मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच शाम 7:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है।

Prashant Dixit
Published on: 12 May 2022 7:16 AM GMT
IPL 2022 Chennai vs Mumbai
X

IPL 2022 Chennai vs Mumbai (image-social media)

IPL 2022 CSK vs MI : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में आज 59 वा मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच शाम 7:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। यह इस सीजन दोनों टीम के बीच दूसरी भिड़ंत है। पहला मैच 21 अप्रैल को खेला गया था, जिस में सीएसके ने 3 विकेट से एमआई को हराया था। आज धोनी की कप्तानी वाली टीम की नजरे फिर से एक बार बड़ी जीत पर होगी, जिससे टीम की प्लेऑफ की उम्मीदें जिन्दा रहे, और टीम अंक तालिका में नौवें स्थान से सीधे छठवें स्थान पर पहुंच जाएं। तो दूसरी रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है, इस सीजन अभी तक आधिकारिक तौर पर यह टीम की प्लेऑफ से बाहर हुई है।

चेन्नई और मुंबई के अब तक के आंकड़े

सीएसके और एमआई आईपीएल इतिहास की दो सबसे सफल टीमें हैं, दोनों ने मुंबई ने 5 बार तो चेन्नई ने 4 बारे यह खिताब अपने नाम किया है। लेकिन इस बार दोनों ही टीमों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। जबकि अब तक दोनों टीमें आईपीएल इतिहास में 32 बार एक दूसरे से भिड़ चुकी हैं। जिसमें से 19 मुकाबलों में मुंबई ने जीत दर्ज की है, तो 13 मुकाबलों में चेन्नई ने जीत दर्ज़ की।

पीछले पांच मैच की बात करे तो सीएसके ने 3 और एमआई ने 2 मैच में जीत दर्ज की है। दोनों टीम का यह सीजन बेहद खराब गुजर रहा है, तो यह कहना मुश्किल होगा, कि कौन सी टीम बाजी मारेगी, पर जब यह दोनों टीम टकराती है, तो मैच बहुत रोमांचक होता है, आज भी फैंस यही उम्मीद कर रहे है।

अंक तालिका में अभी दोनों टीम

चेन्नई की टीम ने इस सीजन में अभी तक 11मुकाबले खेलें है, जिसमें से टीम ने 4 में जीत दर्ज़ की हैं, जबकि 7 मैच में हार का समाना करना पड़ा है। अंक तालिका में अभी टीम 4 जीत से 8 अंक लेकर नौवें स्थान पर मौजूद हैं। दो दूसरी तरफ मुंबई की टीम ने भी इस सीजन में अभी तक 11 मैच ही खेलें है, जिसमें से टीम को मात्र 2 मैच में जीत मिली है, जबकि नौ मैच में हार का सामना करना पड़ा है। 2 जीत से 4 अंक लेकर टीम अंक तालिका में सबसे नीचे दसवें स्थान पर मौजूद है।

सीएसके और एमआई का पिछला मैच

जब दोनों टीम इस सीजन पिछ्ले मैच में 21 अप्रैल को आमने - सामने हुई थीं। तब सीएसके ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था। फिर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी एमआई की टीम ने 20 ओवर 7 विकेट खोकर 155 रन बनाए थें, टीम की ओर सबसे ज्यादा रन तिलक वर्मा ने नाबाद 51 व सूर्य कुमार यादव ने 32 रन बनाएं, जबकि सीएसके के मुकेश चौधरी ने 3 विकेट झटके थें।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 156 रन बनाए और मैच को तीन विकेट से जीत लिया था। सीएसके की ओर से सबसे ज्यादा रन अंबाती रायुडू ने 40 और रॉबिन उथप्पा ने 30 रन बनाए, अंतिम गेंद पर धोनी ने चौका लगाकर मैच को जीत लिया था। मैन ऑफ द मैच का सम्मान सीएसके के मुकेश चौधरी को दिया गया था।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story