CSK vs RCB: चेन्नई और बैंगलोर के बीच टक्कर आज, जानें धोनी व विराट की टीम में बेहतर कौन

IPL 2022 CSK vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग में आज मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच शाम 7:30 बजे से पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जाना है।

Prashant Dixit
Published on: 4 May 2022 6:46 AM GMT
CSK MS Dhoni vs RCB Virat Kohli
X
CSK MS Dhoni vs RCB Virat Kohli (image-social media)

IPL 2022 CSK vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में आज मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच शाम 7:30 बजे से पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जाना है। यह दोनों टीम के बीच इस सीजन दूसरी भिड़ंत है, पहले मैच में सीएसके ने आरसीबी को 23 रन से हराया था।

चेन्नई ने अब तक इस सीजन में 9 मैच खेले है जिसमें से मात्र तीन में जीत मिली है, तीन जीत से 6 अंक लेकर अंक तालिका में नौवें स्थान पर है। जबकि बैंगलोर की टीम ने इस सीजन में 10 मैच खेलें है, जिस में से पांच में जीत मिली है, टीम पांच जीत से 10 अंक लेकर अंक तालिका में छठवें स्थान पर है।

पीछले मैच की बात करे तो चेन्नई ने हैदराबाद को 13 रन से हराया था, जबकि बैंगलोर को पीछले दो मैच में हार मिली है, पीछले मैच में गुजरात ने 6 विकेट से हराया था।

सीएसके और धोनी का प्रदर्शन

चेन्नई की टीम का इस सीजन प्रर्दशन अच्छा नही रहा है, सीजन के शुरु में ही धोनी ने कप्तानी छोड़ दी थीं, और जडेजा कप्तान बने थे, अब जडेजा ने कप्तानी छोड़ दी है, तो फिर से धोनी ही इस सीजन टीम का नेतृत्व करेंगे। अभी तक टीम ने धोनी की कप्तानी में इस सीजन एक मैच खेला है, उस में टीम को जीत मिली है। जबकि जड़ेजा की कप्तानी में टीम ने 8 मैच खेले है, जिसमें से टीम को 6 मैच में कोलकाता, लखनऊ, पंजाब, हैदराबाद, गुजरात और पंजाब के विरूद्ध हार मिली है,

जबकि टीम ने जडेजा की कप्तानी में बैंगलोर और मुंबई को हराया था। धोनी के इस सीजन प्रर्दशन की बात करे तो उन्होनें 9 मैच की 8 पारी में 132से ज्यादा के स्ट्राइक रेट और 35 के एवरेज ने 140 रन बनाए है। जिस में एक अर्ध शतक 50 रन नाबाद शामिल है।

आरसीबी और कोहली का प्रदर्शन

बैंगलोर की टीम ने इस सीजन अब तक 10 मैच खेले है, जिसमें से 5 मैच में टीम को पंजाब, चेन्नई, हैदराबाद, राजस्थान और गुजरात के विरूद्ध हार का सामान हराना पड़ा है, जबकि टीम ने पांच मैच में ही कोलकाता, राजस्थान, मुंबई, दिल्ली और लखनऊ पर जीत दर्ज करके 10 अंक जुटाए है, जिस से टीम अंक तालिका में छठवें स्थान पर मौजूद है।

इस सीजन के शुरु होने से पहले ही कप्तान विराट कोहली ने टीम की कप्तानी छोड़ दी थी, उनके बाद से टीम की अगुवाई फाफ डु प्लेसिस कर रहे है। अगर कोहली के इस सीजन प्रदर्शन की बात करे तो उन्होंने 10 मैच की 10 पारी में 116के स्ट्राइक रेट से और 20 के एवरेज से 186 रन बनाए है, जिसमें पीछले मैच में 58 रन की अर्ध शतकीय पारी शामिल है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story