×

CSK vs RCB Match Highlights: सीएसके ने जीता पहला मैच, आरसीबी को 6 विकेट से हराया

CSK vs RCB Match Highlights: शुक्रवार को पिछले साल की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स टूर्नामेंट का पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में हुआ, जिसको टीम ने जीत के साथ समाप्त भी किया।

Sachin Hari Legha
Published on: 22 March 2024 4:29 PM GMT (Updated on: 22 March 2024 6:48 PM GMT)
CSK vs RCB Match Highlights
X

CSK vs RCB Match Highlights (photo. Social Media)

CSK vs RCB Match Highlights: शुक्रवार (22 मार्च 2024) को पिछले साल की आईपीएल विजेता चेन्नई सुपर किंग्स ने टूर्नामेंट का पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला। आईपीएल 2024 के पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जबकि ऋतुराज गायकवाड़ अपनी कप्तानी में पहला टॉस भी हार गए। लेकिन टीम ने मनोबल नहीं छोड़ा और आखिर में गायकवाड़ को अपनी कप्तानी के पहले मुकाबले में ही जीत प्राप्त हुई। चेन्नई सुपर किंग्स ने 06 विकेट से आईपीएल 2024 का पहला मैच जीत लिया।

कैसा रहा पहले मैच का खेल?

आपको बताते चलें कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अच्छी शुरुआत की। कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 23 गेंद में 35 रन बनाकर टीम को बड़ा मोमेंटम दिया। टीम ने पहला विकेट जहां 41 रनों के स्कोर पर गवांया। तो वहीं 78 तक 05 विकेट भी खो दिए। जिसमें विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल के विकेट भी शामिल थे। आखिर में अनुज रावत और दिनेश कार्तिक ने मिलकर 94 रनों की साझेदारी करके टीम के स्कोर को 173 रनों तक पहुंचाया।

अनुज रावत ने इस दौरान 25 गेंद में 48 रन बनाए, वह 20वें ओवर की आखिरी बॉल पर 1 रन के प्रयास में रन आउट हो गए। जबकि दिनेश कार्तिक इस पारी में 38 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से बांग्लादेश के गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने 04 ओवर में 29 रन देकर सर्वाधिक 04 विकेट लिए, उनका प्रदर्शन काफी लाजवाब रहा।

गौरतलब है कि 174 रनों का पीछा करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने भी अच्छी शुरुआत की, लेकिन कप्तान के विकेट के बाद ऐसा लगा मानों कोई बवंडर आ गया। क्योंकि दूसरे सलामी बल्लेबाज रचिन रविंद्र ने 250 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 15 बॉल में 37 रन बनाए। अजिंक्य रहाणे और डेरिल मिशेल ने भी इसी आक्रामकता को बरकरार रखा। नतीजा टीम 11 ओवर में ही 100 रनों के आंकड़े को पार कर गई।

हालांकि इसके बाद शिवम दुबे और रविंद्र जडेजा ने शानदार फिनिशर की भूमिका निभाई। दोनों ने मिलकर 66 रनों की साझेदारी के साथ टीम की जीत को सुनिश्चित किया। 8 बॉल का खेल शेष रहते हुए ही चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों ने 4 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाकर टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की। शिवम दुबे नाबाद 34 तथा रविंद्र जडेजा नाबाद 25 रन बनाकर जीत के हीरो रहे। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से कैमरून ग्रीन ने तीन ओवर में सर्वाधिक 02 विकेट लेकर अपना बेस्ट दिया।

Live Updates

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story