×

CSK vs SRH: चेन्नई और हैदराबाद में मुक़ाबला आज, धोनी की कप्तानी में इस सीजन पहला मैच खेलेगी सीएसके की टीम

IPL 2022 CSK vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में आज 46 वा मैच चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच शाम 7:50 बजे से एमसीएस स्टेडियम पुणे में खेला जाना है।

Prashant Dixit
Published on: 1 May 2022 1:27 PM GMT
IPL 2022 CSK vs SRH
X

IPL 2022 CSK vs SRH (image-social media)

IPL 2022 CSK vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में आज 46 वा मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच शाम 7:50 बजे से एमसीएस स्टेडियम पुणे में खेला जाना है। यह मैच इन दोनो ही टीम के बीच इस सीजन में दूसरा है, पहले मैच में एसआरएच की टीम 8 विकेट से जीती थीं। दोनों टीम की अंक तालिका में बात की जाएं तो हैदराबाद चौथे स्थान पर है, जबकि आठवें स्थान पर है। आज के मैच में टीम की कमान फिर से एमएस धोनी के हाथों में होगी ऐसे । में यह मुबाकला और ज्यादा रोमांचक होने की उम्मीद है।

इस सीजन दोनों टीम का हाल

चेन्नई की ने इस सीजन खेलें 8 मैच में से दो में जीत दर्ज़ की है, जबकि हैदराबाद ने 8 मैच में से पांच जीते है। हार से परेशान चेन्नई के नए कप्तान रविन्द्र जडेजा ने टीम की कमान छोड़ दी है, ऐसे में आज मैच में फिर से धोनी ही टीम का नेतृत्व करते नज़र आने वाले है। जडेजा की कप्तानी में टीम को हार पर हार मिल रही थीं, उससे परेशान होकर जडेजा ने टीम की कमान छोड़ी है। कप्तानी के दवाब से उनका खुद का प्रर्दशन इस सीजन बहुत ही निराशन जनक रहा है।

आईपीएल में धोनी की कप्तानी

एमएस धोनी के पास आईपीएल के इतिहास में 200 से अधिक मैच में कप्तानी का अनुभव है, उन्होंने सीएसके टीम का 204 मैच में नेतृव किया है। जिसमें से 121 में टीम को जीत मिली है, जबकि 82 मैच में हार का सामना करना पड़ा है, और एक बेनतीजा रहा है। उनके कप्तानी के रिकॉर्ड के आस पास भी नहीं भटकाता है, क्यों कि ज्यादातर के पास 150 मैच से कम में टीम की कप्तानी का अनुभव है। धोनी की कप्तानी में सीएसके ने 4 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है, मौजूदा समय में चैम्पियन भी है।

सनराइजर्स हैदराबाद टीम (SRH Full Squad)

केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, अब्दुल समद, प्रियम गर्ग, विष्णु विनोद, ग्लेन फिलिप्स, आर समर्थ, शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रोमेरियो शेफर्ड, मार्को यानसन, जे सुचित, श्रेयस गोपाल, भुवनेश्वर कुमार, सीन एबॉट, कार्तिक त्यागी, सौरभ तिवारी, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक और टी नटराजन।

चेन्नई सुपर किंग्स टीम (CSK Full Squad)

एमएस धोनी (कप्तान) रवींद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़, मोईन अली, अंबाती रायडू, रॉबिन उथप्पा, डेवोन कॉनवे, ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन, शिवम दुबे, दीपक चाहर, सिमरजीत सिंह, ड्वेन प्रिटोरियस, मिचेल सैंटनर, एडम मिल्ने, राजवर्धन हंगरगेकर, प्रशांत सोलंकी, महेश तीक्षणा, मुकेश चौधरी, शुभांशु सेनापति, केएम आसिफ, तुषार देशपांडे, सी. हरि निशांत, एन. जगदीशन और के भगत वर्मा।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story