×

Smriti Mandhana: 17 साल की उम्र में बल्ले से रचा था इतिहास, आज स्मृति मंधाना ने ठोका शानदार शतक

IND W vs WI W: स्मृति मंधाना ने महिला वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार शतक जड़ा है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shreya
Published on: 12 March 2022 4:59 AM GMT
Smriti Mandhana: 17 साल की उम्र में बल्ले से रचा था इतिहास, आज स्मृति मंधाना ने ठोका शानदार शतक
X

स्मृति मंधाना (फोटो साभार- ट्विटर)  

IND W vs WI W: स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना आज के समय में भारतीय महिला क्रिकेट का जाना-माना नाम है। वर्तमान में स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी लोगों को बेहद पसंद आती है। कुछ लोगों का तो यहां तक कहना है कि उनकी बल्लेबाज़ी का लहजा पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) उर्फ दादा से मेल खाता है। सौरव गांगुली का ऑफ साइड की गेंदों को मारते हुए जो नियंत्रण था, हूबहू वहीं नियंत्रण स्मृति मंधाना की बल्लेबाजी में भी दिखता है।

वर्तमान में जारी आईसीसी महिला विश्व कप 2022 (ICC Women Cricket World Cup) के मैचों के दौरान वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए स्मृति मंधाना ने शानदार शतक (Smriti Mandhana Century) लगाया हैं। स्मृति मंधाना ने 119 गेंद खेलते हुए शानदार 13 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 123 रन बनाए। स्मृति मंधाना की इस शानदारी बल्लेबाज़ी के चलते भारत ने 300 रन के आंकड़े को पार कर लिया है। स्मृति मंधाना के साथ बल्लेबाजी करते हुए हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने भी शानदार शतक जड़ दिया है, हरमनप्रीत कौर ने 107 गेंदों में 10 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 109 रन बनाए हैं।

17 वर्ष की आयु में स्मृति मंधाना ने रचा इतिहास

स्मृति मंधाना ने बहुत ही छोटी आयु से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। महज 9 वर्ष की आयु में महाराष्ट्र की अंडर-15 टीम में स्मृति का चयन हो गया था तथा इसी के पश्चात 11 वर्ष की आयु में महाराष्ट्र अंडर-19 टीम में चयन हो गया था।

स्मृति मंधाना ने अक्टूबर 2013 में महज 17 वर्ष की आयु में महाराष्ट्र की ओर से गुजरात के खिलाफ एक घरेलू अंडर-19 टूर्नामेंट मैच में बल्लेबाज़ी करते हुए स्मृति मंधाना ने शानदार दोहरा शतक लगाया था, इसी के साथ वह एक-दिवसीय क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई थी। स्मृति मंधाना ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए मात्र 150 गेंदों में 224 रन ठोंके थे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story