×

INDW vs ENGW: भारतीय महिला टीम की सेमीफाइनल में रोमांचक जीत, इंग्लैंड का पदक जीतने का सपना टूटा

CWG 2022 INDW vs ENGW: इंग्लैंड को अंतिम तीन ओवर में मैच जीतने के लिए 30 रन चाहिए थे। लेकिन उसके बाद भारतीय स्पिनर स्नेह राणा ने अपने ओवर में 3 रन दिए। इससे इंग्लैंड पर दबाब बढ़ गया। इंग्लैंड को उसके बाद दो ओवर में 27 रन बनाने थे।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 6 Aug 2022 1:12 PM GMT
CWG 2022 INDW vs ENGW
X

CWG 2022 INDW vs ENGW: राष्ट्रमंडल खेलों में शनिवार को भारत और इंग्लैंड के बीच पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया। बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेले गए मैच में भारत ने इंग्लैंड को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। इस हार से इंग्लैंड का पदक जीतने का सपना टूट गया। इस मैच में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत ने अपने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 164 रन बनाए। भारत की तरफ से स्मृति मंधाना (61) और जेमिमा रोड्रिगेज ने (44) रनों की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड टीम ने जबरदस्त संघर्ष किया। इंग्लैंड की तरफ से कप्तान नताली स्कीवर ने 41 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। वहीं ओपनर डेनियल व्हॉट ने 35 रनों की पारी खेली। भारतीय टीम फाइनल में पहुँचने वाली पहली टीम बन गई।

स्मृति मंधाना की तूफानी बल्लेबाजी:

टीम इंडिया के लिए इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में स्मृति मंधाना ने ताबड़तोड़ पारी खेली। मंधाना ने पहले विकेट के लिए शेफाली वर्मा के साथ मिलकर 76 रनों की साझेदारी निभाई। स्मृति ने इस अहम मुकाबले में 32 गेंदों पर आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 61 रन बनाए। जिसमें उन्होंने आठ चौके और तीन छक्के जड़े। इस मैच में शेफाली का बल्ला शांत रहा। शेफाली सिर्फ 15 रन बनाकर आउट हो गई। पिछले मैच की हीरो जेमिमा रोड्रिगेज ने इस मैच में अंतिम ओवरों में शानदार शॉट लगाए। जेमिमा ने इस मैच में 31 गेंदों पर सात चौके लगाकर 44 रन बनाए। इसके अलावा दीप्ती शर्मा ने भी 22 रनों की पारी खेली।

भारतीय तेज़ गेंदबाज़ों की जमकर हुई धुनाई:

इस मैच में टीम इंडिया को रेणुका सिंह से काफी उम्मीद थी। लेकिन रेणुका सिंह ने अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया। उन्होंने 3 ओवर में 31 रन दिए। उनके साथ मेघना सिंह ने भी 2 ओवर में 22 रन खर्च किए। दीप्ती शर्मा ने बेहद किफायती गेंदबाज़ी करते हुए 4 ओवर के स्पेल में सिर्फ 17 देकर 1 विकेट लिया। शेफाली वर्मा ने अपने अपने दो ओवर में 23 रन लुटा दिए।

अंतिम तीन ओवर में इंग्लैंड को चाहिए थे 30 रन:

इंग्लैंड को अंतिम तीन ओवर में मैच जीतने के लिए 30 रन चाहिए थे। लेकिन उसके बाद भारतीय स्पिनर स्नेह राणा ने अपने ओवर में 3 रन दिए। इससे इंग्लैंड पर दबाब बढ़ गया। इंग्लैंड को उसके बाद दो ओवर में 27 रन बनाने थे। सेमीफाइनल का यह मुकाबला काफी रोमांचक मोड़ में पहुंच गया। इसके पूजा वस्त्रकार के ओवर में इंग्लैंड की कप्तान ने छक्का जड़कर मैच को रोमांचक बना दिया। लेकिन उसके बाद कप्तान नताली स्कीवर 41 रन बनाकर आउट हो गई। अंतिम ओवर में इंग्लैंड को 14 रन बनाने थे। लेकिन इंग्लैंड की टीम सिर्फ 10 रन बना पाई और टीम इंडिया ने यह मुकाबला 4 रनों से जीता।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story