×

बैडमिंटन में भारत का डबल धमाका, पीवी सिंधु के बाद लक्ष्य सेन ने भी जीता स्वर्ण पदक

CWG 2022: पुरुष एकल के फाइनल मैच के पहले गेम में करीबी अंतर से हारने के बाद लक्ष्य सेन ने जबरदस्त वापसी करते हुए मलेशिया के एंग जे यॉन्ग को मात दी। पहले गेम में सिर्फ 2 अंक से मिली हार के बाद भारत के लक्ष्य ने मलेशिया के एंग जे यॉन्ग को 21-9 के अंतर से हराकर वापसी की।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 8 Aug 2022 11:05 AM GMT (Updated on: 8 Aug 2022 11:11 AM GMT)
CWG 2022
X

CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के आखिरी दिन बैडमिंटन पुरुष एकल के फाइनल मैच में लक्ष्य सेन का मुकाबला मलेशिया के एंग जे यॉन्ग के साथ हुआ। इस फाइनल गेम में लक्ष्य सेन ने एंग जे यॉन्ग को हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। जबकि एंग जे यॉन्ग को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। इससे पहले महिला मुकाबल में भारत की पीवी सिंधु ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत 20 स्वर्ण, 15 रजत और 22 कांस्य समेत कुल 57 पदक जीत चुका है। सोमवार को कॉमनवेल्थ गेम्स के समापन तक यह आंकड़ा 60 के पार पहुंच सकता है।

पहले गेम में एंग जे यॉन्ग की जीत:

बैडमिंटन पुरुष एकल के फाइनल मैच के पहले गेम में लक्ष्य सेन और एंग जे यॉन्ग के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। लेकिन अंतिम क्षणों में मलेशिया के एंग जे यॉन्ग ने बाजी मार ली। उन्होंने लक्ष्य सेन 21-19 के अंतर से हरा दिया है।

दूसरे गेम में सेन की जबरदस्त वापसी:

पुरुष एकल के फाइनल मैच के पहले गेम में करीबी अंतर से हारने के बाद लक्ष्य सेन ने जबरदस्त वापसी करते हुए मलेशिया के एंग जे यॉन्ग को मात दी। पहले गेम में सिर्फ 2 अंक से मिली हार के बाद भारत के लक्ष्य ने मलेशिया के एंग जे यॉन्ग को 21-9 के अंतर से हराकर वापसी की। फिर दोनों के बीच तीसरे गेम में गोल्ड के लिए जबरदस्त टक्कर हुई।

तीसरे मैच में भी दिखा जबरदस्त रोमांच:

बैडमिंटन पुरुष एकल के फाइनल मैच के पहले दो गेम में दोनों खिलाड़ियों ने अपना दम दिखाया। तीसरे और निर्णायक मुकाबले में भी दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। मलेशिया के एंग जे यॉन्ग इससे पहले सेमीफाइनल में भारत के किदांबी श्रीकांत को हरा चुके हैं। तीसरे गेम में लक्ष्य सेन ने मलेशिया के एंग जे यॉन्ग को 21-16 से हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमा लिया। यह बैडमिंटन में आज भारत का दूसरा गोल्ड मेडल हो गया है। पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन ने डबल धमाका करते हुए भारत को 20 स्वर्ण पदक के साथ मेडल टैली में चौथे स्थान पर पहुंचा दिया

पीवी सिंधु ने रचा इतिहास:

भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने राष्ट्रमंडल खेलों में इतिहास रच दिया। उन्होंने सोमवार को राष्ट्रमंडल खेलों के अंतिम दिन महिला एकल के फाइनल मुकाबले में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया। उन्होंने इस मैच में कनाडा की मिशेल ली को 21-15, 21-13 से हराकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। पीवी सिंधु पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों की एकल स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब रही।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story