×

Virat Kohli: विराट को बोझ बताने वाला पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर, कहा ऐसा कि गुस्से से लाल हुए फैंस

Virat Kohli: इंग्लैंड के विरूद्ध खेलें गए एक मात्र टेस्ट मैच में भी विराट कोहली पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे, जब कि अब दूसरे टी20 मुकाबले में भी मात्र 1 रन बनाकर आउट हो गए है। जिसके बाद उनके आलोचक उन पर टूट पड़े है।

Prashant Dixit
Published on: 10 July 2022 4:04 AM GMT
Virat Kohli Flop
X

Virat Kohli Flop (image credit social media)

Virat Kohli Flop: भारतीय दिग्गज बल्लेबाज रन मशीन विराट कोहली पिछले काफी समय से शतक या अर्धशतक लगाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। वह आईपीएल के बाद भी अपनी फॉर्म को वापस नहीं पा पाएं है, वह पिछ्ले दो साल से फ्लॉप साबित हुए है, जबकि इस आइपीएल के सीजन में तो वह रन ही नहीं बना पाए, पूरे सीजन में उनके बल्ले से एक मात्र अर्धशतक निकला। अब उनकी इस खराब फॉर्म की चर्चा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी होने लगी है। इंग्लैंड के विरूद्ध खेलें गए एक मात्र टेस्ट मैच में भी विराट कोहली पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे, जबकि अब दूसरे टी20 मुकाबले में भी मात्र 1 रन बनाकर आउट हो गए है।

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी का बयान

विराट कोहली पिछले कुछ समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में फॉर्म के लिए संघर्ष करते दिख रहे हैं, और इसके परिणामस्वरूप विराट पर दबाव बनना शुरू हो गया, शनिवार को बल्ले से एक विफलता ने उनके प्रशंसकों को निराश तो किया ही साथ ही क्रिकेटर के साथ भी अच्छा नहीं हुआ। दूसरे टी20 मुकाबले में बल्ले से फ्लॉप शो के बाद कोहली की आलोचना करते हुए, पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर दानिश कनेरिया ने विराट को चेतावनी दी, कहा वह जल्द ही फॉर्म तलाशें या किसी अन्य खिलाड़ी को अपनी जगह छोड़ने के लिए तैयार रहें।

विराट कोहली जल्द ले कोई निर्णय

अपने यूट्यूब चैनल पर पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने कहा, "जब बड़ी बंदूकें बाहर थीं, तब भी टीम प्रदर्शन कर रही थी, उस समय युवा काम कर रहे थे, बड़े खिलाड़ी को समझना होगा, कि वह टीम के लिए बोझ न बने। विराट कोहली को अपना दायित्व समझना होगा। इसलिए, या तो उनको अपनी जगह छोड़नी होगी या टी20 विश्व कप से पहले रन बनाकर के वापसी करनी होगी।" विराट का बल्ले से संघर्ष पिछले काफी समय से भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। वह पिछ्ले दो साल से अधिक समय से बड़े मंच पर प्रदर्शन करने में विफल रहे हैं। उनके कंधों से कप्तानी का बोझ हटने के बाद, कई लोगों को उम्मीद थी कि वह एक बार फिर धकधकाते हुए पहले से तेज रन बनाएंगे, पर वह इस पर खरे नहीं उतरे सकें है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story