×

David Beckham: इंग्लैंड के पूर्व फूटबॉल कप्तान ने माना विराट कोहली को किंग, पीएम मोदी और सीएम योगी ने भी विराट के 50वें शतक पर दी प्रतिक्रिया

World Cup 2023 Virat Kohli David Beckham: मैं दुनिया के कुछ बेहतरीन स्टेडियमों में गया हूं, और आज यहां आकर, शुरू से ही, आप जानते थे कि यह कुछ विशेष था

Sachin Hari Legha
Published on: 16 Nov 2023 10:50 AM GMT
David Beckham
X

David Beckham (photo. Social Media)

World Cup 2023 Virat Kohli David Beckham: किंग विराट कोहली (Virat Kohli) ने 15 नवंबर 2023 के दिन वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के सेमीफाइनल मैच में वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना 50वां शतक पूरा करके नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया। दुनिया भर से तमाम दिग्गज क्रिकेटरों ने और क्रिकेट फैंस ने भी विराट कोहली को उनकी इस उपलब्धि पर बधाई दी। इस दौरान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी उनको बधाई दी है।

इंग्लैंड के पूर्व फुटबाल कप्तान ने भी दी प्रतिक्रिया

विराट कोहली (Virat Kohli) के 50वें वनडे शतक पर इंग्लैंड के पूर्व फुटबाल कप्तान डेविड बेकहम (David Beckham) ने भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “इतिहास का एक टुकड़ा, देखकर खुशी हुई। वास्तव में इस स्टेडियम में होना और इतिहास का एक टुकड़ा देखना एक वास्तविक खुशी है। आप जानते हैं कि मैंने आज सचिन (तेंदुलकर) के साथ कुछ समय बिताया है और मुझे पता है कि उन्होंने इस स्टेडियम में क्या हासिल किया है और उसका देश तथा खेल।”

उन्होंने आगे कहा, “आज विराट को ऐसा करते हुए देखना, यह सचमुच अविश्वसनीय है। आप स्टेडियम का माहौल देख सकते हैं। मैं पहली बार सही समय पर भारत आया हूं, मैं यहां दिवाली के लिए आया हूं, मैं यहां नए साल के लिए आया हूं और अब मैं विश्व कप में अपने पहले मैच के लिए यहां आया हूं और यह बहुत खास है। यह विश्व कप में पहला गेम है और यहां आने का क्या समय है। मैं दुनिया के कुछ बेहतरीन स्टेडियमों में गया हूं, और आज यहां आकर, शुरू से ही, आप जानते थे कि यह कुछ विशेष था।”

पीएम मोदी और सीएम योगी ने भी दी बधाई

गौरतलब है कि किंग विराट कोहली (Virat Kohli) के 50वें शतक पर देश के पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर लिखा, “आज, विराट कोहली ने न केवल अपना 50वां एकदिवसीय शतक बनाया है, बल्कि उत्कृष्टता और दृढ़ता की भावना का भी उदाहरण दिया है जो सर्वोत्तम खेल कौशल को परिभाषित करता है। यह उल्लेखनीय उपलब्धि उनके स्थायी समर्पण और असाधारण प्रतिभा का प्रमाण है। मैं उन्हें हार्दिक बधाई देता हूं। वह आने वाली पीढ़ियों के लिए एक मानदंड स्थापित करते रहें।”

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट कर लिखा, “विराट कीर्तिमान! विश्व विख्यात क्रिकेटर विराट कोहली को ODI क्रिकेट में सर्वाधिक 50 शतक का रिकॉर्ड बनाने की हार्दिक बधाई! भारत को गौरवभूषित करता यह रिकॉर्ड उनके परिश्रम, अनुशासन और जुनून का प्रतिफल है। अनेक रिकॉर्ड और बहुत सी यादगार पारियां अभी शेष हैं।” उन्होंने भारत की जीत पर ट्वीट कर लिखा, “ऐतिहासिक विजय... न्यूजीलैंड पर भारत की 'विराट' विजय की सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई! इस शानदार जीत से त्योहारों की बेला को और अधिक उल्लासपूर्ण बनाने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के हर खिलाड़ी का हृदयतल से अभिनंदन! फाइनल के लिए शुभकामनाएं!”



Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story