×

साउथ अफ्रीका टी20 लीग के लिए राजस्थान रॉयल्स से जुड़े डेविड मिलर, टीम ने इन चार खिलाड़ियों को किया शामिल

साउथ अफ्रीका की टी20 लीग में हिस्सा लेने के तैयार है, राजस्थान रॉयल्स की पार्ल रॉयल्स। पार्ल रॉयल्स को टीम ने लीग के लिए चार खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 13 Aug 2022 11:03 AM GMT
साउथ अफ्रीका टी20 लीग के लिए राजस्थान रॉयल्स से जुड़े डेविड मिलर, टीम ने इन चार खिलाड़ियों को किया शामिल
X

David Miller (Image credit: Twitter)

SA T20 League: क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) अगले साल जनवरी में नए टी20 लीग की शुरूआत कर रही है। जिसके लिए तैयारियां जोरों-शोरों पर है। इस नए लीग में आईपीएल की छह टीमों ने फ्रेंचाइजी खरीदी है। जिसमें एक नाम राजस्थान रॉयल्स का भी है। राजस्थान रॉयल्स ने साउथ अफ्रीका टी20 लीग में शामिल हो रहे अपने टीम का नाम "पार्ल रॉयल्स" रखा है।

चार खिलाड़ियों के नाम घोषित

पार्ल रॉयल्स की टीम ने चार खिलाड़ियों के नाम घोषित कर दिए है, जो साउथ अफ्रीका की टी20 लीग में उनकी तरफ से खेलेंगे। चार खिलाड़ियों में तीन ऐसे खिलाड़ी है जो आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के टीम का हिस्सा है, तो वहीं एक खिलाड़ी आईपीएल में गुजरात टाइटन्स की ओर खेलता है।

जोस बटलर, ओबेड मैकॉय और कॉर्बिन बॉश ऐसे तीन खिलाड़ी है जो आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के हिस्सा है, इन तीन खिलाड़ियों को पार्ल रॉयल्स की टीम में शामिल किया गया है। वहीं, इसके अलावा डेविड मिलर को भी फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम में जोड़ा है। मिलर आईपीएल में पहले भी राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके है।

ऐसा रहा था प्रदर्शन

बटलर ने आईपीएल 2022 में शानदार बल्लेबाजी की थी। उन्होंने आईपीएल के इस सीजन में चार शतक जड़ने के साथ ऑरेंज कैप भी जीता था। वहीं, साउथ अफ्रीका के अनकैप्ड कॉर्बिन बॉश चोटिल नाथन कूल्टर नाइल की जगह पर टीम में शामिल किए गए थे। हालांकि, उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। जबकि, मैकॉय इस साल आईपीएल में 7 मैचों में 11 विकेट अपने नाम किए थे। वहीं, डेविड मिलर ने इस साल आईपीएल में गुजरात टाइटन्स की ओर से खेलते हुए 16 मैचों में 481 रन बनाए थे। उन्होंने टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

ऑक्शन से पहले 5 खिलाड़ियों को शामिल कर सकती है टीमें

दरअसल, साउथ अफ्रीका की टी20 लीग के ऑक्शन से पहले हर फ्रैंचाइजी पांच खिलाड़ियों को साइन कर सकती है, यानी कि अपनी टीम में शामिल कर सकती है। जिन पांच खिलाड़ियों को साइन किया जाना है, उनमें से एक साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी, एक अनकैपड साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी और तीन विदेशी खिलाड़ी होने चाहिए। इस हिसाब से पार्ल रॉयल्स को ऑक्शन से पहले अब बस एक और विदेशी खिलाड़ी को साइन करना है।

इससे पहले मुंबई इन्डियन की टीम एमआई केप टाउन ने पांच खिलाड़ियों को साइन कर लिया है। एमआई केप टाउन ने राशिद खान, कागीसो रबाडा, लियाम लिविंगस्टोन, डेवाल्ड ब्रेविस और सैम करन को शामिल किया है।

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story