×

डेविड वार्नर ने किया बड़ा खुलासा, इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास को लेकर कहीं ये बड़ी बात...

David Warner Retirement: ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज़ डेविड वार्नर ने अपने फैंस को बड़ा झटका दिया है। ऑस्ट्रेलिया से लेकर भारत तक इस खिलाड़ी के बहुत फैन है। अब वार्नर ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 13 Jan 2023 7:28 AM GMT (Updated on: 13 Jan 2023 7:31 AM GMT)
David Warner Retirement
X

David Warner Retirement

David Warner Retirement: ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज़ डेविड वार्नर ने अपने फैंस को बड़ा झटका दिया है। ऑस्ट्रेलिया से लेकर भारत तक इस खिलाड़ी के बहुत फैन है। अब वार्नर ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास को लेकर बड़ा खुलासा किया है। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज़ वार्नर अगले साल यानी 2024 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बना चुके हैं। उन्होंने साफ़ किया है कि वो 2023 का 50 ओवर का वर्ल्ड कप और 2024 का टी20 वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं। वार्नर ने इंटरनेशनल क्रिकेट के अलावा बिग बैश लीग और आईपीएल में भी अपना खूब जलवा दिखाया हैं। लेकिन अब उनके क्रिकेट से संन्यास की बात जानने के बाद उनके फैंस में काफी निराशा हैं।

मेरी निगाहें 2024 के टी20 विश्व कप पर: वार्नर

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी डेविड वार्नर ने स्काई स्पोर्ट्स से इंटरव्यू में अपने रिटायरमेंट को लेकर बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि ''संभवतः यह साल मेरे इंटरनेशनल करियर का अंतिम साल होगा, लेकिन मेरी निगाहें 2024 के टी20 विश्व कप पर भी रहेगी। अगर मेरा चयन होता है तो मैं ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप दिलाने की ज़रूर कोशिश करूंगा। हम अमेरिका में होने वाले टूर्नामेंट में शीर्ष पर रहना चाहेंगे। मैं भारत और इंग्लैंड में भी सीरीज जीतना चाहता हूं।" बता दें वार्नर इस समय 36 साल के हैं और वो ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में काफी जबरदस्त बल्लेबाज़ी कर रहे हैं। इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप और अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित होंगे।

जबरदस्त फॉर्म में डेविड वार्नर:

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वार्नर पिछले कुछ समय से जबरदस्त फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। हाल ही में उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में दोहरा शतक जड़कर अपने आलोचकों को करार जवाब दिया था। इसके अलावा वार्नर ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी शानदार बल्लेबाज़ी की थी। अब उनका चयन भारत के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए भी किया गया है। अगले महीने भारत में होने वाली टेस्ट सीरीज उनके करियर के अंतिम पड़ाव की सबसे महत्वपूर्ण श्रृंखला मानी जा रही हैं। क्योंकि भारत के खिलाफ उनका टेस्ट में प्रदर्शन इतना ख़ास नहीं रहा हैं। टीम इंडिया के खिलाफ उनका औसत सिर्फ 25 के करीब का रहा है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story