×

Steve Smith: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान का बड़बोला बयान! ओपनर खिलाने के लिए स्टीव स्मिथ को बताया ब्रायन लारा से बेस्ट

David Warner Steve Smith: माइकल क्लार्क ने स्टीव स्मिथ के अलावा किसी और के पीछे अपना वजन डाला है ताकि उन्हें क्रम में पदोन्नत किया जा सके और कार्यभार संभाला जा सके

Sachin Hari Legha
Published on: 8 Jan 2024 2:20 PM GMT
Steve Smith Brian Lara
X

Steve Smith Brian Lara (photo. Social Media)

David Warner Steve Smith: जैसे ही ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) ने संन्यास का ऐलान किया है, वैसे ही ऑस्ट्रेलिया के अगले सलामी बल्लेबाज की तलाश जारी है। वार्नर 13 वर्षों से उस पद पर बने हुए हैं, इसलिए एक बात तो तय है। आप उसका प्रतिस्थापन रातोरात नहीं ढूंढ सकते। वॉर्नर की विदाई की खबर आने के बाद से ही उनकी तलाश शुरू हो गई है। रिकी पोंटिंग चाहते हैं कि कैमरून बैनक्रॉफ्ट यह भूमिका निभाएं, लेकिन किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश करने के बजाय जो वर्तमान में ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं है, वहीं माइकल क्लार्क ने स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के अलावा किसी और के पीछे अपना वजन डाला है ताकि उन्हें क्रम में पदोन्नत किया जा सके और कार्यभार संभाला जा सके।

स्मिथ को बताया लारा से महान!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने न केवल स्मिथ को पारी की शुरुआत करने के 12 महीने के भीतर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ओपनर बनने का समर्थन किया है, बल्कि उनका मानना है कि 'स्मज' ओपनर इतना बड़ा हो सकता है कि ब्रायन लारा का 400 का रिकॉर्ड बना सकता है। खतरे में रहो। बल्लेबाजी की शुरुआत करने की संभावना स्मिथ के लिए आकर्षक है, जो 'काफी उत्सुक' हैं। वास्तव में मार्नस लाबुस्चगने को लगता है कि 'उनसे बेहतर कोई नहीं है।' हो सकता है कि कप्तान पैट कमिंस इस विचार के प्रति अधिक इच्छुक न हों, लेकिन क्लार्क स्मिथ और उस्मान ख्वाजा को अगली टेस्ट श्रृंखला से ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग कराने के इच्छुक हैं।

उन्होंने कहा, “मैं अब आपको स्टीव स्मिथ के बारे में बताऊंगा। अगर वह बल्लेबाजी की शुरुआत करना चाहते हैं और वे उन्हें मौका देते हैं, तो वह 12 महीनों के भीतर नंबर 1 टेस्ट ओपनर बन जाएंगे। वह बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। वह तकनीकी रूप से काफी अच्छे हैं। वह गेंद को अच्छी तरह से जाने देता है, उसकी आंखें बहुत अच्छी हैं, उसके हाथ सुंदर हैं। हां, वह कभी-कभार गेंद को आउट कर सकता है, वह एलबीडब्ल्यू हो सकता है लेकिन मुझे किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में बताएं जो ऐसा नहीं करता। वह बहुत अच्छा खिलाड़ी है, और हो सकता है यह वह चुनौती है जिसकी वह तलाश कर रहे हैं।”

माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने आगे कहा, “स्मिथ इंतजार नहीं करना चाहते। वह नहीं चाहते कि वार्नर या ख्वाजा शतक बनाएं, या मार्नस दोहरा शतक बनाएं। वह दोहरा शतक बनाना चाहते हैं। इसलिए अगर वह बल्लेबाजी की शुरुआत करते हैं, तो वह सर्वश्रेष्ठ होंगे। 12 महीने के भीतर सलामी बल्लेबाज और दूसरी बात, अगर वह ब्रायन लारा के 400 के रिकॉर्ड को तोड़ दे तो आश्चर्यचकित न हों। क्योंकि वह इतना अच्छा है और उसके पास पूरा दिन है।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story