David Warner संन्यास का फैसला बदलने को तैयार, अब चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने की इच्छा जताई

David Warner: वॉर्नर ने 2024 के टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी की थी। शानदार ओपनिंग के जरिए वे ऑस्ट्रेलिया को कई मैचों में जीत दिला चुके हैं।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 9 July 2024 8:58 AM GMT
David Warner
X

David Warner   (photo: social media )

David Warner: ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का अपना फैसला बदलने को तैयार हैं। वार्नर ने पिछले महीने अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले गए टी 20 विश्व कप के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था मगर अब वे पलटी मारते हुए दिख रहे हैं।

वॉर्नर ने अपने नए बयान में कहा है कि यदि उन्हें पाकिस्तान में अगले साल होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में चुना गया तो वे एक बार फिर खेलने के लिए तैयार हैं।

चैंपियंस ट्रॉफी में मौका मिला तो खेलेंगे

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर माने जाने वाले वॉर्नर ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट में अपने परिवार के साथ ही उन सभी लोगों को धन्यवाद दिया है, जिन्होंने क्रिकेट की जर्नी में उनका साथ दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि क्रिकेट से उनका नाता पूरी तरह नहीं टूटेगा और वे आने वाले दिनों में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे।

वॉर्नर ने 2024 के टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी की थी। शानदार ओपनिंग के जरिए वे ऑस्ट्रेलिया को कई मैचों में जीत दिला चुके हैं।

टी20 विश्व कप के बाद उन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था। हालांकि अब उनका मन बदलता हुआ दिख रहा है। उन्होंने कहा कि यदि चैंपियंस ट्रॉफी के लिए उन्हें ऑस्ट्रेलिया की टीम में चुना गया तो वे ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक बार फिर तैयार हैं।


करियर के दौरान मिला सबका समर्थन

डेविड वॉर्नर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करना काफी सम्मान की बात है और उन्हें लंबे समय तक देश के लिए खेलने का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि अपनी इस यात्रा के दौरान मुझे अपने साथियों और प्रशंसकों का भरपूर समर्थन हासिल हुआ है और मैं इसके लिए सभी को धन्यवाद देता हूं।

उन्होंने कहा कि अब चैप्टर खत्म हो चुका है। इतने उच्च स्तर पर इतने लंबे समय तक खेलना एक अविश्वसनीय अनुभव रहा है। मेरे करियर का अधिकांश हिस्सा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का रहा है और इस दौरान मुझे सबका समर्थन मिलता रहा। ऑस्ट्रेलिया के लिए इतने लंबे समय तक खेलना मेरे लिए काफी सम्मान की बात है।

उन्होंने कहा कि मेरी इस क्रिकेट यात्रा के लिए मेरी पत्नी और बेटियों ने काफी त्याग किया है। कोई इस बात को नहीं जान पाएगा कि हम किस दौर से गुजरे हैं। हमने सारी मुश्किलों से लड़ते हुए उपलब्धि हासिल करने का प्रयास किया है।


मैंने क्रिकेट को बदलने का प्रयास किया

उन्होंने कहा कि अपने क्रिकेट करियर के दौरान मैंने फैंस का भरपूर मनोरंजन करने का प्रयास किया है। मैंने क्रिकेट को बदलने की कोशिश की है और खासकर टेस्ट मैच में। टेस्ट मैच के दौरान भी हमने काफी तेजी से रन बनाने की कोशिश की और हमारे इस खेल ने दूसरों से अंतर पैदा किया। प्रशंसकों के समर्थन के बिना मेरे लिए यह सब कर पाना संभव नहीं था। इसलिए प्रशंसकों के प्रति विशेष रूप से धन्यवाद।

वैसे चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने का इरादा जताकर वॉर्नर ने यह बताने की कोशिश की है कि उनके लिए अभी भी सबकुछ खत्म नहीं हुआ है। अब यह देखने वाली बात होगी कि वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया चयनकर्ताओं का भरोसा जीतने में कहां तक कामयाब हो पाते हैं।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story