कोहली को भालू बोलने वाला क्रिकेटर चर्चा में, कही ये बड़ी बात

वार्नर ने कहा कि वो इस अहम सीरीज के दौरान भारतीय कप्तान और दुनिया के इस समय के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली को बिलकुल भी उकसाना नहीं चाहते।

आजकल भारत समेत पूरी दुनिया में जारी कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से क्रिकेट पूरी तरह से बंद है।कहीं भी किसी भी तरह का कोई आयोजन नहीं हो रहा है। कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट का त्यौहार यानि आईपीएल पहले ही रद्द हो चुका है। अब आईपीएल आगे होगा या नहीं इस पर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है। दूसरी ओर क्रिकेट के सबसे बड़े तूफ़ान यानी टी20 विश्वकप पर भी ख़तरा मंडरा रहा है।

फिलहाल भारत को दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है। गौरतलब है कि अपने पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत ने उसको उसके ही घर में हराया था। लेकिन उस समय बॉल टेम्परिंग विवाद के चलते ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ उस टीम में नहीं थे। लेकिन इस बार डेविड वार्नर भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर ख़ासा उत्साहित हैं।

विराट कोहली ऐसा व्यक्ति नहीं जिसे छेड़ा जाए- वार्नर

भले ही ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ पिछली टेस्ट सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन डेविड वॉर्नर टीम इंडिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैचों की आगामी टेस्ट सीरीज में खेलने को लेकर उत्सुक हैं। डेविड वार्नर ने दो दिग्गज टीमों के बीच होने वाली इस कड़ी जंग और हाई प्रोफाइल सीरीज के बारे में बात करते हुए कहा कि वो इस अहम सीरीज के दौरान भारतीय कप्तान और दुनिया के इस समय के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली को बिलकुल भी उकसाना नहीं चाहते। डेविड वार्नर ने कहा, ”विराट कोहली ऐसा व्यक्ति नहीं है जिसे छेड़ा जाए और भालू को छेड़ने का कोई मतलब नहीं है।

ये भी पढ़ें-     राजनाथ सिंह की बैठक: LAC जमीनी विवाद पर चर्चा, तीनो सेना प्रमुख शामिल

अब भारत का बल्लेबाजी क्रम सर्वश्रेष्ठ है और हमारे गेंदबाज इसे निशाना बनाना चाहेंगे और भारतीय दर्शक इसे देखने को बेताब होंगे।” भारत-ऑस्ट्रेलिया की आगामी सीरीज पर बात करते हुए वार्नर ने कहा , ”खाली स्टेडियम में भारत का सामना करना अवास्तविक होगा। मैं टीम में जगह बनाना चाहता हूं और उस सीरीज का हिस्सा बनना चाहता हूं। पिछली बार हमारा प्रदर्शन खराब नहीं था। लेकिन अच्छी टीम ने हमें हराया था और उनकी गेंदबाजी शानदार है।”

आईपीएल को लेकर उत्साहित हैं वार्नर

डेविड वार्नर टी-20 वर्ल्ड कप और आईपीएल के बारे में बात करते हुए बताया कि वो काफी आश्वस्त हैं कि अगर कोविड-19 की वजह से वर्ल्ड कप स्थगित होता है तो वो और उनके साथी खिलाड़ी आईपीएल में खेल पाएंगे। वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष अर्ल एडिंग्स पहले ही कह चुके हैं कि अक्टूबर-नवंबर में 16 टीमों के टूर्नामेंट की मेजबानी करना थोड़ा ‘अवास्तविक’ होगा। हालांकि आईसीसी ने अभी इस बारे में कोई फैसला नहीं लिया है। वहीं वार्नर ने कहा, ” अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हमें वहां जाने की स्वीकृति देता है तो मुझे यकीन है कि हम क्रिकेट खेलने आएंगे। ऑस्ट्रेलियाई विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा कि सभी इस मामले में आईसीसी के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। वार्नर ने कहा, ” टी-20 वर्ल्ड कप को स्थगित करने को लेकर काफी बातें हो रही हैं।

ये भी पढ़ें-     I Love You Papa: आप ही मेरा पहला प्यार, Happy father’s Day…

ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए प्रत्येक देश को लाना भी चुनौतीपूर्ण होगा, क्योंकि 14 दिन के पृथकवास का समय है। ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ने कहा, ‘ इसके अलावा हमें सुनिश्चित करना है कि ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 के प्रकोप को दोबारा हावी होने से रोकें। ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने फिलहाल पाबंदियां लगा रखी है। बेशक हमें इन नियमों का पालन करना होगा और बेशक हमें आईसीसी के फैसले का इंतजार करना होगा। वार्नर ने आगे आईपीएल को लेकर कहा , ”पूरी संभावना है कि स्वीकृति मिलने पर नीलामी में चुने गए सभी खिलाड़ी खेलने को तैयार हो जाएंगे। हमें यात्रा करनी है इसलिए हमें सरकार की स्वीकृति लेनी होगी।” वार्नर ने कहा, ”अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हमें वहां जाने और टूर्नामेंट में खेलने की स्वीकृति देता है तो मुझे यकीन है कि खिलाड़ी दोबारा क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हो जाएंगे।”