×

David Warner: डेविड वॉर्नर अपने आखरी टेस्ट मैच के बाद रोने लगे, भावुक नम आँखों के साथ सबको कहा अलविदा!

AUS vs PAK David Warner: मेलबर्न में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अपना आखरी टेस्ट मैच खेला इस मैच में आखरी पारी में उन्होंने 57 रन बनाकर अपनी टीम की जीत

Sachin Hari Legha
Published on: 6 Jan 2024 11:56 AM GMT
David Warner Farewell
X

David Warner Farewell (photo. Social Media)

AUS vs PAK David Warner: मेलबर्न के क्रिकेट ग्राउन्ड में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने अपना आखरी टेस्ट मैच खेला। इस मैच में आखरी पारी में उन्होंने 57 रन बनाकर अपनी टीम की जीत को भी सुनिश्चित किया। हालांकि जीत से केवल 11 रन पहले वे आउट हो गए, लेकिन उन्होंने एक यादगार पारी जरूर अपने देश को समर्पित कर दी। मैच के बाद वे भावुक भी हो गए और रोने भी लगे। उन्होंने अपनी नम आँखों के साथ ही सबको अलविदा कहा और थैंक यू भी कहा।

मैच के बाद डेविड वॉर्नर (David Warner) ने कहा, “यह लगभग एक सपने के सच होने जैसा है। आप 3-0 से जीतते हैं और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के लिए 18 महीने से लेकर 2 साल तक के शानदार समय का समापन करते हैं। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जीत, एशेज श्रृंखला ड्रा और फिर विश्व कप। यहां आना और 3-0 से जीत हासिल करना एक उत्कृष्ट उपलब्धि है। मुझे यहां महान क्रिकेटरों के समूह के साथ होने पर गर्व है।”

उन्होंने आगे कहा, “ये लोग, वे अपने पिछले हिस्से पर काम करते हैं, इंजन रूम - तीन बड़े तेज गेंदबाज और मिशेल मार्श - वे नेट्स और जिम में अथक परिश्रम करते हैं। उन्हें, फिजियो को, उसके पीछे के कर्मचारियों को श्रेय... उत्कृष्ट है। आप उन्हें देखिए, वे अद्भुत हैं, मुझे नेट्स पर दोबारा उनका सामना नहीं करना पड़ेगा, जो कि मैं वैसे भी नहीं करता, इसलिए इससे मदद मिलती है। (आज सुबह) स्थानीय कैफ़े तक बस एक अनौपचारिक सैर, एक युवा के साथ कॉफी पीना और फिर मैं कार में बैठ गया।”

संन्यास के बाद डेविड वॉर्नर (David Warner) ने बताया, “मुझे ख़ुशी और सचमुच गर्व महसूस हुआ। पिछले दशक या मेरे करियर में उन्होंने मुझे और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को जो समर्थन दिया है, उसके साथ यहां आपके घरेलू दर्शकों के सामने आने के लिए, मैं उन्हें जितना भी धन्यवाद दूं, कम है। आप लोगों के बिना, हम वह करने में सक्षम नहीं हैं जो हम करते हैं। यह सचमुच बहुत सराहनीय है। (अंतिम टेस्ट पारी) हम मनोरंजन व्यवसाय में हैं, मैं यहां आकर और जो मैं हर समय करने की कोशिश करता हूं उसे प्रदर्शित करके खुश हूं।”

सलामी बल्लेबाज ने कहा, “मैंने ट्वेंटी-20 से शुरुआत की, यहां आकर उसका अनुकरण करने की कोशिश की। मैंने अपने शॉट्स खेलने की कोशिश की, जिस तरह से मुझे खेलना था उससे बाहर जाकर खेलने की कोशिश की और बोर्ड पर जीत हासिल करने में कामयाब रहा जो बहुत अच्छी बात है। (परिवार) आपके जीवन का बहुत बड़ा हिस्सा, उनके समर्थन के बिना, आप वह नहीं कर सकते जो आप करते हैं। मुझे सुंदर और बेहतरीन परवरिश देने का पूरा श्रेय मेरे माता-पिता, मेरे भाई स्टीव को जाता है, मैं उनके नक्शेकदम पर चली और फिर कैंडिस के साथ आई और एक तरह से मुझे लाइन में लगा दिया।”

दिग्गज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने यह भी कहा, “हमारा एक सुंदर परिवार रहा है। मैं उनके साथ बिताए हर पल को संजोकर रखता हूं। मैं उनसे बेहद प्यार करता हूं और मैं इसे जारी नहीं रखूंगा क्योंकि मैं बहुत ज्यादा भावुक हो जाऊंगा। आपने जो किया उसके लिए धन्यवाद कैंडिस, आप मेरे लिए बहुत मायने रखती हैं और मैं इसकी सराहना करता हूं। यह देखना काफी भावनात्मक होगा कि लड़के वहां (वेस्टइंडीज श्रृंखला) जाते हैं और यह जानते हुए भी नहीं खेलते कि मैं यहां आकर वह करने में सक्षम हूं जो मैं कर सकता था।”

उनका यह भी कहना था कि आपको यहां क्रिकेटरों का एक बड़ा समूह मिला है। हम सभी लगभग 30 वर्ष से अधिक उम्र के हैं, जैसे-जैसे समय बीत रहा है, हम युवा नहीं हो रहे हैं, लेकिन यह टीम, वे ऊर्जावान हैं, वे विश्व स्तरीय हैं और लड़कों का एक बड़ा समूह है। (आप कैसे याद किया जाना चाहेंगे?) रोमांचक, मनोरंजक और मुझे आशा है कि मैं जिस तरह से खेला उससे हर किसी के चेहरे पर मुस्कान आ गई। उम्मीद है कि वहां के युवा बच्चे मेरे नक्शेकदम पर चल सकते हैं, सफेद गेंद क्रिकेट से लेकर टेस्ट क्रिकेट तक, यह हमारे खेल का शिखर है। इसलिए कड़ी मेहनत करते रहें और लाल गेंद का खेल खेलें जो मनोरंजक भी है। सबको धन्यावाद।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story