×

DC vs CSK IPL Match Highlights: दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 20 रनों से हराया, बेकार गई धोनी की पारी

DC vs CSK IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 13वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच विशाखापत्तनम में रविवार (31 मार्च 2024) को खेला गया।

Sachin Hari Legha
Published on: 31 March 2024 1:56 PM GMT (Updated on: 31 March 2024 6:20 PM GMT)
DC vs CSK IPL Match Highlights
X

DC vs CSK IPL Match Highlights (Photo. DC/CSK)

DC vs CSK IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 13वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच विशाखापत्तनम में स्थित ‘डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम’ में रविवार (31 मार्च 2024) को खेला जा रहा है। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से युवा क्रिकेटर ऋषभ पंत नेतृत्व की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। जबकि चेन्नई सुपर किंग्स की ओर की से कप्तानी का बोझ रुतुराज गायकवाड़ के कंधों पर है। टॉस का सिक्का दिल्ली कैपिटल्स के खेमे में गिरा। ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वहीं इस मैच में जीत दिल्ली की झोली भी गिरी, टीम ने चैन्नई को 20 रनों से पराजित किया।

मैच का हाल

आपको बताते चलें कि इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और डेविड वार्नर ने कप्तान के इस फैसला की लाज रखी और 93 रनों की ओपनिंग साझेदारी भी कर दी। दोनों सलामी बल्लेबाजों के बाद कप्तान ऋषभ पंत ने खुद मोर्चा संभाला।

दिल्ली कैपिटल्स की इनिंग में सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 43 रन, डेविड वार्नर ने 52 रन और कप्तान ऋषभ पंत ने 51 रनों की पारी खेली। इन तीनों बल्लेबाजों के शानदार योगदान के कारण दिल्ली कैपिटल्स 20 ओवर के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 191 रनों तक पहुंच पाई। चेन्नई की ओर से मथीशा पथिराना ने सबसे ज्यादा 03 विकेट लिए। जबकि पर्पल कैप मुस्तफिजुर रहमान को इस मैच में केवल 1 सफलता मिली।

192 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत बेहद ही खराब रही। 07 रनों के भीतर ही सलामी बल्लेबाज और कप्तान ऋतुराज गायकवाड सहित रचीन रविंद्र भी आउट हो गए। हालांकि इसके बाद अजिंक्य रहाणे और डेरिल मिशेल के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई। लेकिन दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद फिर से गेम दिल्ली कैपिटल्स की झोली में चला गया।

हालांकि मैच के आखिरी ओवरों में महेंद्र सिंह धोनी और रविंद्र जडेजा ने प्रयास अच्छा किया, लेकिन वह भी चेन्नई की हार को टाल नहीं सके। धोनी ने 231 के स्ट्राइक रेट से 16 गेंद में नाबाद 37 रनों की पारी जरूर खेली। इस दौरान फैंस ने भी खूब इन्जॉय किया। दिल्ली की ओर से मुकेश कुमार ने सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट लिए। दिल्ली कैपिटल्स को इस मैच में 20 रनों से शानदार जीत मिली और इस टूर्नामेंट में भी ऋषभ सेना ने अपनी जीत का खाता खोला।

Live Updates

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story