×

IPL 2022 DC vs RR: दिल्ली और राजस्थान के बीच मुकाबला आज, जानें किस टीम का पलड़ा रहा है अब तक भारी

IPL 2022 DC vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में आज मैच दिल्ली कैप्टल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 से होगा।

Prashant Dixit
Published on: 22 April 2022 8:08 AM GMT
IPL 2022 DC vs RR
X

IPL 2022 DC vs RR (image-social media)

IPL 2022 DC vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में आज दिल्ली कैप्टल्स (DC) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच मैच खेला जाएगा। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 से होगा। दिल्ली की टीम ने अब तक 6 मैच खेलें है, जिसमें से टीम ने 3 मैच में जीत दर्ज की है, तीन में हार मिली है जिस कारण अंक तालिका में 6वें स्थान पर है। तो राजस्थान की टीम ने 6 मैच खेलें हैं, जिसमें 4 मैच में जीत और 2 मैच में हार का सामान करना पड़ा है। जिस कारण टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। आज का मैच दोनों टीम जीत दर्ज कर के अंक तालिका में अपने आप को मजबूत करना चाहेंगी।

इस सीजन अब तक का हाल

अंक तालिका में राजस्थान तीसरे स्थान पर है, तो दिल्ली की टीम छठवें स्थान पर है। दोनों टीम ने 6-6 मैच खेलें है। दिल्ली की टीम को गुजरात, लखनऊ और बैंगलोर के विरुद्ध मैच में हार का सामना करना पड़ा है, जबकि टीम ने मुंबई, कोलकाता और पंजाब के खिलाफ़ जीत दर्ज की है। तो राजस्थान की टीम को बैंगलोर और गुजरात के विरूद्ध हार का सामना करना पड़ा, तो उसने हैदराबाद, मुंबई, लखनऊ और कोलकाता की टीम को हराया है। आंकड़ों में राजस्थान की टीम का पलड़ा भारी है। दोनों टीमों ने अपने आखिरी मैच में जीत दर्ज की है, जिस कारण दोनों का मनोबल बढ़ा हुआ है। मैच रोमांचक होने की उम्मीद की जा रही है।

अब तक के आंकड़े

अब तक के आईपीएल इतिहास पर अगर नजर डाली जाये तो दिल्ली और राजस्थान ने आपस में अब तक कुल 24 मैच खेले हैं। जिसमे दोनों टीमों को 12 में जीत और 12 में हार का सामना करना पड़ा है। वहीँ IPL 2022 में इन दोनों टीमों के बीच पहला मैच है। दोनों टीमों का आंकड़ों में पलड़ा बराबर का रहा है। इस मैच में जीत के लिए रोमांचक जंग देखने को मिलेगी। इस मैच के परिणाम से अंक-तालिका पर भी बड़ा असर पड़ेगा। यदि राजस्थान यह मैच जीत जाती है तो उसे टॉप टू में जाने का मौका मिलेगा वहीँ दिल्ली इस मैच को जीत कर टॉप फोर में जाने की अपनी उमीदों को बरक़रार रखना चाहेगी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story