IPL 2022 DC vs SRH: दिल्ली और हैदराबाद के बीच मुकाबला आज, जानें दोनों टीम की मजबूत कड़ी

IPL 2022 DC vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में आज 50 वा मैच दिल्ली कैपिटल्स और सनसाइजर्स हैदराबाद के बीच शाम 7:30 बजे से ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जायेगा।

Prashant Dixit
Published on: 5 May 2022 7:54 AM GMT
IPL 2022 DC vs SRH
X

IPL 2022 DC vs SRH (image-social media) 

IPL 2022 DC vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में आज 50 वा मैच दिल्ली कैपिटल्स (DC) और सनसाइजर्स हैदराबाद के बीच शाम 7:30 बजे से ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जायेगा। यह मैच इन दोनों टीम के बीच इस सीजन पहला मैच है। दोनों टीम की अगर इस सीजन स्थिती देखी जाए, तो दिल्ली ने अभी तक 9 मैच खेलें है, जिसमें से 4 जीत से 8 अंक लेकर अंक तालिका में सातवें स्थान पर है। तो वहीं हैदराबाद की टीम ने 10 मैच खेलें है जिसमें 5 में जीत मिली है, और टीम इन जीत से 10 अंक लेकर अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है। दोनों टीम स्टार खिलाड़ी ने लैस हैं और मुकाबला टक्करी होने के आसार है।

दोनों टीम का आईपीएल में आमना सामना

दोनों टीम इस सीजन तो पहली बार भिड़ेगी, पर दोनों टीम आईपीएल में पहले 20 बार भीड़ चुकी है। जिसमें से 11 मैच में हैदराबाद ने जीत दर्ज़ की है, जबकि 9 मैच दिल्ली की टीम जीती है। इन आंकड़ों में हैदराबाद 2 जीत आगे है। अगर पीछले पांच मुकाबले देखे तो उस में दिल्ली की टीम ने 3 मैच जीते है, जिसमें 1 मैच दिल्ली आगे है। पर इस सीजन में हैदराबाद की टीम की फॉर्म बहुत अच्छी नज़र आ रही है, तो दिल्ली की टीम को भी कम नहीं कहा जा सकता है, क्योंकि उसके पास अकेले दम पर मैच जिताने वाले खिलाड़ी है। दोनों टीम इन आंकड़ों में बराबर नजर आ रही है, तो यह मैच बहुत ही रोमांचक होने की उम्मीद है।

SRH की गेंदबाजी vs डीसी की बल्लेबाजी

आज के इस मैच में हैदराबाद की गेंदबाज़ी और दिल्ली की बल्लेबाजी के बीच दिलचस्प मुक़ाबला देखने को मिलने वाला है। दिल्ली की टीम में इस बार हैदराबाद की पूर्व चैम्पियन टीम के कप्तान डेविड वार्नर है, जिस से दिल्ली की बल्लेबाजी और मजबूत हो जाती है। वैसे दिल्ली टीम की बल्लेबाजी हैदराबाद से मजबूत नजर आ रही है। डीसी में पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, ऋषभ पंत और मिचेल मार्श है। तो हैदराबाद टीम के पास आईपीएल के इस सीजन की सबसे घातक गेंदबाज़ी आक्रमण है। जो किसी भी बल्लेबाजी को धराशाही करने की काबिलियत रखता है। टीम की गेंदबाज़ी में उमरान मलिक, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार और वाशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ी है। जो टीम को मजबूत करते है। आज के इस मैच में गेंदबाजी vs बल्लेबाजी मुक़ाबला रोमांचक होने की उम्मीद है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story