×

DC vs SRH IPL Match Highlights: सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 67 रनों से हराया

DC vs SRH IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 35वां मैच मैच दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच राजधानी दिल्ली में शनिवार (20 अप्रैल 2024) को खेला गया

Sachin Hari Legha
Published on: 20 April 2024 6:15 PM GMT
DC vs SRH IPL Match Highlights
X

DC vs SRH IPL Match Highlights (Photo. IPL)

DC vs SRH IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 35वां मैच मैच दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच राजधानी दिल्ली में स्थित प्रसिद्ध अरुण जेटली स्टेडियम में शनिवार (20 अप्रैल 2024) को खेला गया। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से कप्तानी का बोझ पैट कमिंस के कंधों था। टॉस का सिक्का दिल्ली के खेमे में जरूर गिरा। लेकिन मैच में एसआरएच को 67 रनों से बेहतरीन जीत मिली।

DC vs SRH मैच का हाल

आपको बताते चलें कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने इस मैच में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका यह फैसला पूर्ण रूप से गलत साबित हुआ। क्योंकि हैदराबाद के सलामी बल्लेबाजों ने पावरप्ले के 6 ओवर में ही आईपीएल इतिहास का एक रिकॉर्ड तोड़ते हुए बिना किसी नुकसान पर 125 रन बना लिए थे। यहां से मैच दिल्ली के हाथ से निकल चुका था।

हैदराबाद के लिए सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने मात्र 12 गेंद में 46 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और ट्रैविस हेड ने 32 गेंद में 90 रनों की कमाल की पारी खेली। इन दोनों के आउट होने के बाद गेम कुछ हद तक स्लो हुआ। लेकिन आखिर में शाहबाज अहमद ने 29 गेंद में नाबाद 59 रनों की पारी खेल कर टीम के स्कोर को 20 ओवर के बाद 7 विकेट के नुकसान पर 266 रनों तक पहुंचा दिया। दिल्ली की ओर से कुलदीप यादव को सबसे ज्यादा चार विकेट मिले।

गौरतलब है कि 267 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों के पैर भी कांपने लगे। क्योंकि सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर 3 गेंद में मात्र 1 रन बनाकर आउट हो गए। पृथ्वी शॉ भी 5 गेंद में 16 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने 361.11 के स्ट्राइक रेट से 18 गेंद में 65 रन बनाकर दिल्ली की जीत की उम्मीद को जारी रखा। वही मैच में अभिषेक पोरेल ने भी लगभग 200 के स्ट्राइक रेट से 22 गेंद में 42 रनों की पारी खेली।

इन दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद दिल्ली की सारी जिम्मेदारी कप्तान ऋषभ पंत के कंधों पर आ गई। लेकिन उन्होंने फैंस को निराश करते हुए 125.71 के स्ट्राइक रेट से 35 गेंद में मात्र 44 रन बनाए। हैदराबाद के गेंदबाजों ने दिल्ली कैपिटल्स की टीम को 19.01 ओवर में ही 199 रनों के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया। हैदराबाद की ओर से एन नटराजन को सबसे ज्यादा 4 विकेट मिले। इसी के साथ हैदराबाद की टीम अंक तालिका में 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच चुकी है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story