×

हार को भुला आगे बढे अफ्रीकी, इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में डिविलियर्स कप्तान

Rishi
Published on: 13 Jun 2017 1:42 PM GMT
हार को भुला आगे बढे अफ्रीकी, इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में डिविलियर्स कप्तान
X

लंदन : चैम्पियंस ट्रॉफी में खराब प्रदर्शन के बाद कप्तानी पर उठे सवालों को दरकिनार करते हुए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) की चयन समिति ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए अब्राहम डिविलियर्स को कप्तान बनाया है। डिविलियर्स को टी-20 टीम की कप्तानी इस प्रारूप में टीम के नियमित कप्तान फाफ डु प्लेसिस की गैर मौजूदगी में दी गई है।

डु प्लेसिस अपने पहले बच्चे के जन्म के सिलसिले में स्वदेश गए हैं। टी-20 सीरीज के बाद जुलाई में होने वाली टेस्ट सीरीज के समय डिविलियर्स स्वदेश लौटेंगे और डु प्लेसिस टीम की कमान संभालेंगे। दक्षिण अफ्रीका ने इस सीरीज के लिए अपने पांच प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया है। इन पांच खिलाड़ियों में डु प्लेसिस के अलावा हाशिम अमला, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, क्विंटन डी कॉक और कागिसो रबाडा के नाम शामिल हैं।

ड्वायन पट्रोरियस टी-20 टीम में पहली बार शामिल किए गए हैं।

टीम : अब्राहम डिविलियर्स (कप्तान), फरहान बहरदीन, रिजा हैंड्रिक्स, इमरान ताहिर, डेविड मिलर, मोर्ने मोर्कल, क्रिस मौरिस, मैंगालिसो मोश्हले (विकेटकीपर), वेन पार्नेल, डेन पेटरसन, अंदिले फेहुलक्वायो, ड्वयान प्रीटोरियस, तबरेज शम्सी, जेजे स्मुट्स।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story